Live: आज से शुरू होगा यूपी विधानसभा का मानसून सत्र, सपा और RLD करेंगे विरोध प्रदर्शन


UP Breaking News Live: महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का अंतिम संस्कार सोमवार को किया जाएगा.  इस दौरान दुनियाभर के राष्ट्राध्यक्ष, राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, प्रतिनिधि उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करने लंदन पहुंचे हैं. इस राजकीय अंत्येष्टि कार्यक्रम के प्रसारण के लिए ब्रिटेन के विभिन्न पार्कों में विशाल स्क्रीन लगाई जाएंगी. साथ ही कई सिनेमाघर भी कार्यक्रम के प्रसारण के लिए तैयारी कर रहे हैं. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के राजकीय अंतिम संस्कार में शामिल होने लंदन पहुंची हैं. 

समाजवादी पार्टी कार्यालय से लेकर विधानसभा तक सपा के विधानसभा और विधान परिषद के सारे सदस्य पैदल मार्च करेंगे. ये मार्च राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के नेतृत्व में जनता से जुड़े महंगाई और बेरोजगारी मुद्दों को लेकर पदयात्रा निकाली जाएगी. अखिलेश यादव पहली बार पैदल यात्रा कर रहे हैं. माना जा रहा है कि अखिलेश इस पद यात्रा से अपने विरोधियों को बड़ा संदेश देना चाहते हैं.

उत्तर प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र की शुरूआत सोमवार से हो रही है. इसको लेकर राज्य में विपक्षी पार्टियों द्वारा विरोध प्रदर्शन की तैयारी है. आरएलडी भी अपने विधायकों के साथ प्रदर्शन करेगी. आरएलडी नेता विधानमंडल दल राजपाल बालियान के नेतृत्व में प्रदर्शन होगा. सुबह 10 बजे विधानसभा स्थित चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा पर प्रदर्शन करेंगे. 

चंडीगढ़ विवि हॉस्टल में रहने वाली एक छात्रा द्वारा कई अन्य छात्राओं का ‘आपत्तिजनक’ वीडियो बनाए जाने की ‘अफवाह’ को लेकर पंजाब के मोहाली स्थित एक निजी विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों ने बड़े पैमाने पर प्रदर्शन किया. जिसके बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान ने रविवार को जांच के आदेश दिए. शुरुआती जांच के बाद पुलिस ने एक छात्रा को गिरफ्तार किया है, जबकि हिमाचल प्रदेश में एक युवक को भी गिरफ्तार किया गया है.

उत्तर प्रदेश में पिछले दिनों जोरदार बारिश करने वाले मॉनसून की सक्रियता बरकरार है. अगले 24 घंटों के दौरान देश के पूर्वी हिस्सों में अनेक स्थानों पर फिर से वर्षा होने का अनुमान है. लखनऊ स्थित आंचलिक मौसम केंद्र ने राज्य के पूर्वी हिस्सों के 15 जिलों में अगले 24 से 48 घंटे के दौरान गरज और चमक के साथ बारिश होने की संभावना व्यक्त की है.



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: