Jodhpur News: सीएम गहलोत ने बोले- टूटी-फूटी सड़कें ठीक होंगी, स्पेशल बजट देने की बात कही


CM Ashok Gehlot: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) 3 दिन के दौरे पर अपने गृह नगर जोधपुर (Jodhpur) में विकास कार्यों का जायजा ले रहे हैं. साथ ही विकास कार्यों को लेकर घोषणाएं भी की जा रही है. बारिश के बाद शहर की सभी सड़कें तार-तार हो गई है. जगह-जगह सड़कों पर गड्ढे हो गए हैं. इन गड्ढों से वाहनों का निकलना दुश्वार हो रहा है. सड़कों को दुरुस्त करने की बजाय संबंधित एजेंसी या पैच वर्क का काम कर रही है. इस बार अधिक बारिश होने के चलते सड़कों का बुरा हाल हो गया है. 

स्पेशल बजट देने की बात की

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज 73वें राज्य स्तरीय वन महोत्सव में पदम श्री कैलाश सांखला बेरी गंगा में मंच से संबोधित किया. उन्होंने कहा कि मुझे पता है कि सड़कें टूटी-फूटी पड़ी हुई है. बारिश ज्यादा हो रही है तो अचानक ठीक नहीं हो सकती है. डामर और बारिश का आपस में बैर है. उन्होंन नगरपालिका की मेयर की मौजूदगी में स्पेशल बजट देने की बात कही. साथ ही नगर निगम जीडीए और राज्य सरकार को इस पर ध्यान देने के लिये कहा. सर्किट हाउस के पास केएन कॉलेज के बाहर सड़क उखड़ी हुई है जहां पर प्रशासन ने आनन-फानन में मिट्टी और गिट्टी डाली जिसके कारण वाहन रेंगते हुए सफर तय किया जा रहा है.

गौरव पथ जेएनवीयू सेंट्रल ऑफिस के पास उधड़ी सड़क

सड़क के लिहाज से गौरव पथ को सबसे बेहतर माना जाता है लेकिन बारिश में यहां भी कई गड्ढे हो गए. एयरपोर्ट से पांच बत्ती चौराहा और गौरव पथ तक की सड़क सही नहीं है. गौरव पथ पर जेएनवीयू के सेंट्रल ऑफिस के पास और आगे चौराहे पर गड्ढे ही गड्ढे हैं. बासनी-सांगरिया इंडस्ट्रियल एरिया के साथ-साथ नई बसी कॉलोनियों से जोड़ने वाली सड़कें तो बरसों से नहीं बनी है. कुछ सड़कें सरकारी तंत्र के कारण अटकी हुई है तो कुछ सड़कें दो विभागों के बीच लटकी हुई है.

एम्स अस्पताल से लेकर बासनी-सांगरिया-सालावास तक की सबसे व्यस्त सड़कें खस्ताहाल हैं. मेन सालावास रोड पिछले दस साल से मरम्मत को तरस रही है. इस सड़क पर दो-दो फुट तक गड्ढे हो गए हैं. बासनी से सांगरिया फांटा तक की सड़क का तो इतना बुरा हाल है कि इस मार्ग से वाहन तो क्या राहगीर भी आसानी से नहीं निकल पाता है. हर साल बारिश में सड़क क्षतिग्रस्त होने पर केवल पेचवर्क कर कार्य कर इतिश्री किया जा रहा है. इस समय आधी-अधूरी गिट्टी बिछाई जा रही है. सांगरिया-सालावास मार्ग 40 गांवों और करीब 70 कॉलोनियों को जोड़ता है. 

Kota Crime News: राजस्थान में शातिर पति-पत्नी गिरफ्तार, चार राज्यों की पुलिस कर रही थी तलाश, ऐसे बनाते थे लोगों को निशाना

Nagaur News: नागौर की बेटी ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, टाइपोग्राफीक स्केच से ढाई लाख शब्दों से बनाई भगवान चारभुजा नाथ की प्रतिमा



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: