Indian Domestic Season: BCCI ने SMAT, विजय हजारे ट्रॉफी और ईरानी कप की तारीखों का किया ऐलान


Vijay Hazare Trophy & SMAT: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने बड़ा ऐलान किया है. दरअसल, इस सीजन दो ईरानी कप मुकाबले होंगे. कोलकाता और अहमदाबाद सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (SMAT) के अलावा विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) के नॉकआउट स्टेज मैचों की मेजबानी करेगा. वहीं, सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी का आगाज 11 अक्टूबर को होगा, जबकि फाइनल मैच 5 नवंबर को खेला जाएगा. जबकि विजय हजारे ट्रॉफी का आयोजन 12 नवंबर से 2 दिसंबर के बीच किया जाएगा.

यहां खेले जाएंगे सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के मुकाबले

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लीग स्टेज मैच लखनऊ, इंदौर, राजकोट, पंजाब और जयपुर में खेले जाएंगे. इसके अलावा मुंबई, बैंगलोर, दिल्ली, कोलकाता और रांची में भी इस टूर्नामेंट के मैच खेले जाएंगे. दरअसल, बीसीसीआई 2020 के बाद पहली बार पूरे घरेलू सत्र का आयोजन कर रहा है. बीसीसीआई के मुताबिक, ईरानी कप के दो मुकाबले सत्र की शुरुआत और अंत में खेले जाएंगे. गौरतलब है कि सौराष्ट्र की टीम ने साल 2022 का रणजी ट्रॉफी खिताब अपने नाम किया था. सौराष्ट्र रणजी ट्रॉफी चैंपियन मध्य प्रदेश और रेस्ट ऑफ इंडिया के बीच मैच की मेजबानी करेगा. यह मैच अगले 1-5 मार्च के बीच खेला जाएगा.

पहली बार महिला अंडर-15 टूर्नामेंट का आयोजन

गौरतलब है कि साल 2020 में कोरोना वायरस संक्रमण अपने चरम पर था. इस वजह से सौराष्ट्र की टीम ईरानी कप का मैच नही खेल पाई थी. वहीं, महिला अंडर-15 टूर्नामेंट का आयोजन 26 दिसंबर से 12 जनवरी के बीच किया जाएगा. महिला अंडर-15 टूर्नामेंट के मुकाबले बैंगलोर, रांची, राजकोट, इंदौर, रायपुर और पुणे में खेले जाएंगे. बताते चलें कि यह महिला अंडर-15 टूर्नामेंट का पहला संस्करण होगा. बीसीसीआई ने इसका ऐलान करते हुए कहा कि महिला अंडर-15 टूर्नामेंट की घोषणा करते हुए बेहद खुशी हो रही है, यह युवा खिलाड़ियों के लिए बेहतर मंच साबित होगा.

ये भी पढ़ें-

IND vs SL Match Prediction: फॉर्म में है टीम इंडिया का हर खिलाड़ी, आंकड़े भी कर रहे भारत की जीत का इशारा

Suresh Raina के रिटायरमेंट पर शुभमन गिल ने जाहिर की प्रतिक्रिया, खास अंदाज में दी शुभकामनाएं



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: