IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 5 विकेट से हराया, मार्करम-मिलर ने जड़ा अर्धशतक


India vs South Africa T20 World Cup 2022: दक्षिण अफ्रीका ने भारत को पर्थ में खेले गए मुकाबले में 5 विकेट से हरा दिया. इस रोमांचक मैच में डेविड मिलर ने अच्छा प्रदर्शन किया. उन्होंने नाबाद अर्धशतक लगाया. एडिन मार्करम ने भी टीम के लिए अर्धशतक लगाया. भारत के लिए सूर्यकुमार यादव ने 68 रनों की पारी खेली थी. जबकि अर्शदीप सिंह ने 2 विकेट लिए. भारत के लिए रविचंद्रन अश्विन काफी महंगे साबित हुए. उन्होंने 43 रन दे डाले.

टीम इंडिया के दिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका के लिए क्विंटन डी कॉक और टेम्बा बावुमा ओपनिंग करने आए. इस दौरान डीकॉक 1 रन बनाकर आउट हुए. जबकि बावुमा 15 गेंदों में 10 रन बनाकर पवेलियन लौटे. रिली रोसे खाता तक नहीं खोल सके. उन्हें अर्शदीप सिंह ने अपना शिकार बनाया. एडिन मार्करम ने अर्धशतक जड़ा. उन्होंने 41 गेंदों में 52 रन बनाए. मार्करम की इस पारी में 6 चौके और एक छक्का शामिल रहा. 

डेविड मिलर ने शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने 46 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 59 रन बनाए. मिलर ने इस पारी में 3 छक्के और 4 चौके लगाए. उन्होंने दक्षिण अफ्रीका की जीत में अहम भूमिका निभाई. पार्नेल 2 रन बनाकर नाबाद रहे. इस तरह दक्षिण अफ्रीका ने 19.4 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान के साथ मैच जीत लिया. 

भारत के लिए अर्शदीप सिंह ने 2 विकेट लिए. उन्होंने 4 ओवरों में 25 रन दिए. मोहम्मद शमी ने 4 ओवरों में महज 13 रन देकर एक विकेट लिया. हार्दिक पांड्या ने 4 ओवरों में 29 रन देकर एक विकेट लिया. रविचंद्रन अश्विन काफी महंगे साबित हुए. उन्होंने 4 ओवरों में 43 रन देकर एक विकेट लिया. भुवनेश्वर कुमार ने 3.4 ओवरों में 21 रन दिए. उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला. 

भारत ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 133 रन बनाए. टीम के लिए सूर्यकुमार यादव ने बेहतरीन बल्लेबाजी की. उन्होंने 40 गेंदों में 68 रन बनाए. उन्होंने 6 चौके और 3 छक्के भी लगाए. कप्तान रोहित शर्मा 15 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने 14 गेंदों का सामना करते हुए एक चौका और एक छक्का लगाया. विराट कोहली 11 गेंदों में 12 रन बनाकर पवेलियन लौटे. इनके अलावा कोई भी खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा नहीं छू सका. केएल राहुल 9 रन और हार्दिक पांड्या 2 रन बनाकर आउट हुए. 

यह भी पढ़ें : IND vs SA: Suryakumar Yadav ने गंभीर-युवराज की लिस्ट में बनाई जगह, टी20 विश्वकप में जड़े लगातार दो अर्धशतक



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: