IND vs SA: इंडिया लीजेंड्स ने साउथ अफ्रीका लीजेंड्स को 61 रनों से हराया


India Legends Beat South Africa Legends: रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2022 में इंडिया लीजेंड्स और साउथ अफ्रीका लीजेंड्स के बीच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में मुकाबला खेला गया. इस मुकाबले में इंडिया लीजेंड्स ने साउथ अफ्रीका लीजेंडस को 61 रनों से हरा दिया. इस जीत के साथ ही इंडिया लीजेंड्स ने रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में अपने कैंपेन की शुरूआत जीत के साथ शुरू की है.

पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंडिया लीजेंड्स ने 20 ओवर में 217 रनों का विशाल लक्ष्य साउथ अफ्रीका लीजेंड्स को दिया था. इंडिया लीजेंड्स के ओर से स्टुअर्ट बिन्नी ने 42 गेंदों पर पांच चौके और 6 छककों की मदद से 82 रन की तूफानी अर्धशतकीय पारी खेली. वहीं साउथ अफ्रीका लीजेंड्स लक्ष्य का पीछा करते हुए 156 रन ही बना सकी और इंडिया लीजेंड्स ने यह मैच 61 रनों से मैच अपने नाम किया.

साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज हुए फेल
218 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका लीजेंड्स की शुरूआत अच्छी रही और टीम ने पहले विकेट के लिए 43 रन की साझेदारी की. वहीं टीम को पहला झटका राहुल शर्मा ने दिया. उन्होंने मोर्ने वैन वक को 26 रनों पर आउट किया. वहीं इसके बाद साउथ अफ्रीका को दूसरा झटका अलवीरो पुटिक के रूप में लगा वह 23 रन बनाकर ओझा के पहले शिकार बने. वहीं इसके बाद 77 के स्कोर पर अफ्रीका को तीसरा झटका भी लग गया और अलवीरो पीटरसन 10 रन के स्कोर पर प्रज्ञान ओझा के दूसरे शिकार बने. साउथ अफ्रीका को चौथा झटका युवराज सिंह ने दिया उनहोंने हेनरी डेविस को 6 रन पर बोल्ड किया. साउथ फ्रीका क लिए कप्तान जॉन्टी रोड्स ने सबसे अधिक 38 रन बनाएं.

साउथ अफ्रीका लीजेंड्स को कोई भी बल्लेबाज इंडिया लीजेंड्स के गेंदबाजों के खिलाफ टीक कर रन नहीं बना सका. और उनकी पूरी टीम 156 रन बना सकी. भारत के लिए राहुल शर्मा ने 3 विकेट, प्रज्ञान ओझा, मुनाफ ने 2-2 विकेट लिए. इनके अलावा युवराज, इरफान को 1-1 सफलता मिली. इंडिया लीजेंड्स ने अपनी कमाल की गेंदबाजी के बदौलत यह मुकाबला 61 रनों से अपने नाम कर लिया.  

इंडिया लीजेंड्स ने की शानदार बल्लेबाजी
कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेले गए रोड सेफ्टी सीरीज के पहले मैच में साउथ अफ्रीका लीजेंड्स के खिलाफ इंडिया लीजेंड्स के कप्तान सचिन तेंदुलकर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाज करने उतरी इंडिया लीजेंड्स की शुरूआत कमाल की रही. और नमन ओझा और सचिन तेंदुलकर ने मिलकर पहले विकेट के लिए 46 रन की साझेदारी की. इसके बाद टीम के 46 रन के स्कोर पर इंडिया लीजेंड्स के कैप्टन सचिन तेंदुलकर 16 रन बनाकर आउट हुए. वहीं टीम का दूसरा विकेट भी 52 रन के स्कोर पर नमन ओझा 21 रन बनाकर आउट हुए.

वहीं इसके बाद रैना और स्टुअर्ट बिन्नी ने पारी को संभाला और 61 रनों की साझेदारी निभाई और टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचाया. रैना 22 गेंदों में 33 रन बनाकर  आउट हुए. वहीं भारत के लिए स्टुअर्ट बिन्नी ने तूफानी पारी खेलते हुए 82 रन बनाएं. बिन्नी के अलावा युसुफ पठान ने 15 गेंदों पर चार छक्के और 1 चौके की मदद से 35 रन की पारी खेली. भारत के इन पारियों के मदद से 217 रन बनाए और साउथ अफ्रीका लीजेंड्स को 218 रनों का ब़ड़ा लक्ष्य दिया.

यह भी पढ़ें:

Asia Cup Final: बाबर आज़म की फॉर्म को लेकर पाकिस्तान के हेड कोच ने दिया बड़ा बयान, जानिए क्या कहा

Asia Cup Final: श्रीलंका के खिलाफ फाइनल मैच से पहले पाक कप्तान बाबर आजम का बयान, कहा- टॉस का रोल बेहद अहम



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: