ICC  पोस्ट के लिए कोई नाम आगे नहीं बढ़ाएगा बीसीसीआई, सामने आई अहम जानकारी


ICC Post:  भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) में इन दिनों काफी हलचल मची हुई है. सौरव गांगुली के की जगह रोजर बिन्नी का अध्यक्ष बनना तय है. इस बात की औपचारिक घोषणा आज होने वाली ‘वार्षिक जनरल मीटिंग’ (AGM) मे हो जाएगी. वहीं, अब बीसीसीआई की तरफ से एक और बड़ा फैसला सामने निकल कर आया है कि बीसीसीआई की तरफ से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (ICC) के किसी भी पद के लिए कोई अपना नाम नहीं देगा. बता दें कि आईसीसी में पदों के लिए नामांकन करने की आखिरी तारीख गुरुवार तक है.

आईसीसी के लिए कोई नहीं करेगा नामांकन

एक सोर्स ने टेलिग्राफ से बात करत हुए कहा, “आईसीसी के रिक्त पदों के लिए नामांकन करने की आखिरी तारीख गुरुवार की है और बीसीसीआई में हुई सहमति इस तरह है कि इस बार बीसीसीआई की तरफ से किसी का भी नाम आईसीसी पद के लिए आगे नहीं बढ़ाया जाएगा.”

सोर्स ने आगे कहा, “बीसीसीआई की तरफ से पूरी तरह मन बना लिया गया है कि आईसीसी के उच्च पद के लिए किसी का भी विचार नहीं किया जाएगा. सदस्यों के आगे इस बात का विकल्प रखा जाएगा कि क्या बोर्ड का अपना उम्मीदवार होने चाहिए या बार्कले को सपोर्ट करना चाहिए.”

रोजर बिन्नी क्यों बनेंगे अध्यक्ष

सौरव गांगुली के हटने के बाद रोजर बिन्नी ही अध्यक्ष क्यों बनेंगे? बता दें कि बीसीसीआई अध्यक्ष पद के लिए सिर्फ रोजर बिन्नी ने नामांकन किया है. ऐसे में उनका बिना किसी रुकावट अध्यक्ष बनना तय है. वहीं, इस बार आईपीएल चैयरमैन में भी बदलाव होगा. अरुण धूमल आईपीएल के नए अध्यक्ष होंगे, जोकि बीसीसीआई के मौजूदा कोषाध्यक्ष हैं. जबकि, सौरव गांगुली बंगाल क्रिकेट संघ के रूप में वापसी के लिए तैयार दिखाई दे रहे हैं.  

 

ये भी पढ़ें…

BCCI AGM: सभी स्टेट एसोसिएशन को 30-30 करोड़ देने की तैयारी में है BCC, ये बड़े फैसले भी होंगे

Watch: इंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में आसान रनआउट छूटने पर अपनी ही टीम पर भड़के शादाब खान, देखें वीडियो



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: