Horoscope Today 8 November 2022: चंद्र ग्रहण पर इन राशियों को हो सकता है नुकसान, जानें अपना आज


Horoscope Today 8 November 2022, Daily Horoscope, Aaj Ka Rashifal: पंचांग के अनुसार आज दोपहर 04:31 तक पूर्णिमा तिथि फिर प्रतिपदा तिथि रहेगी. आज पुरे दिन भरणी नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, बुधादित्य योग, लक्ष्मीनारायण योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि मिथुन, कन्या, धनु, मीन राशि है तो हंस योग व मेष, कर्क, तुला, मकर राशि है तो शश योग व मालव्य योग का लाभ मिलेगा, वहीं चन्द्रमा-राहु का ग्रहण दोष रहेगा. चन्द्रमा मेष राशि में रहेगा. आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि- प्रकाशन के बिजनेस में किसी योजना के आगे बढ़ जाने से थोड़ा दबाव कम हो सकता है. नौकरी में आपको कुछ मामलों में अधिकारियों से सराहना मिल सकता है. आपकी सलाह बहुतों के काम आएगी इसलिए अपनी बात कहने से झिझक न करें. परिवार में सभी की खुले दिल से मदद करें. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों को कभी भी परीक्षा का डर मन में नही रखकर रिवीजन और सभी प्रश्नों पर फोकस करें और जो ज्यादा महत्वपूर्ण प्रश्न हों उन्हें नोटबुक में नोट कर ले. पुरानी बिमारी से कुछ हद तक राहत मिलेगी.

वृषभ राशि- ग्रहण दोष के बनने से मीठाई नमकीन बिजनेस इनकम के मामाले में दिन कुछ खास नहीं है. कार्यक्षेत्र में और निजी जीवन में आगे के द्वार पर ताले मिल सकते हैं. करियर के मोर्चे पर भी लगभग यही स्थिति बन सकती है. परिवार में अपनी जरूरतों की ओर ध्यान देना चाहिए. जीवनसाथी भी उतने ही महत्वपूर्ण हैं जितना कोई और महत्वपूर्ण है, उनकी अनदेखी ना करें. विद्यार्थियों को मार्गदर्शन की आवश्यकता होगी पर वह समय पर उन्हें नही मिल पाएंगी. सेहत के मामले में सतर्क रहें. 

मिथुन राशि- गोल्ड बिजनेस में दिन आपके लिए अपनी किसी महत्वपूर्ण योजना को पूरा करने के लिए प्रयास शुरू करने का है. कार्यक्षेत्र में अपनी उपस्थिति रखें. सहयोगियों और सहकर्मियों के सुझाव पर भी जरूर ध्यान दें. परिवार में दुविधाओं में निर्णय न लें, परिस्थिति के अनुकूल होने का इंतजार करें. विद्यार्थियों को अपनी ऊर्जा व्यर्थ चिंताओं में लगाने की बजाय उसे सकारात्मक कार्यों में लगाएं जो उनके भविष्य को संवार सकती है. संतुलित आहार के साथ-साथ व्यायाम और योगा जैसी बातों पर भी ध्यान दें.

ताज़ा वीडियो

कर्क राशि- बिजनेस में आपकी मेहनत और आपका भाग्य साथ नहीं दे रहा है तो हो सकता है पार्टनर की मेहनत और उसका भाग्य काम कर दे, एक अच्छा पार्टनर बनाइए. आर्थिक लाभ की स्थितियां बनाने वाला दिन है. सहकर्मियों को उनके विचार प्रकट करने से ना रोकें. अपने काम और रिश्तों के प्रति समर्पण दिखाना होगा. प्यार की कमी न होने दें. परिवार में बड़ों की सलाह अवश्य लें कोई निर्णय लेने से पहले. विद्यार्थियों जो भी आप पाना चाहते हैं वह अवश्य मिलेगा. सेहत को लेकर दिन मध्यम रहेगा.  

सिंह राशि- बिजनेस में आपके सामने कम समय में ज्यादा काम करने की चुनौती हो सकती है. वर्कस्पेस पर नए आइडिया के साथ आगे बढ़ने का दिन लग रहा है. नौकरी में आपको अपने पेडिंग कामों को पूरा करने के लिए फोकस करना होगा. परिवार में आपको कुछ नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं, जिसे आप बखूबी निभाएंगे. कुछ लोगों के लिए दाम्पत्य जीवन में पुरानी परिस्थितियां छूट सकती हैं, मन में उदासी महसूस होगी. विद्यार्थियों के नई स्ट्रीम की ओर झुकाव का संकेत है.

कन्या राशि- ग्रहण दोष के बनने से तेल और केमिकल बिजनेस में आप स्वयं को कमजोर देष की तरह तनाव से घिरे पाएंगे. वर्कस्पेस पर क्षमता से अधिक काम की जिम्मेदारी लेना और काम करना आपके लिए मुसीबत बन सकता है. परिवार में किसी भी काम को संपन्न करने के लिए बहुत मेहनत करने की आवश्यकता है, किन्तु आपकी यह मेहनत जल्द ही सुफल लाएगी. जीवनसाथी के साथ खुशनुमा समय बिताने के लिए निकालना चाहेंगे. विद्यार्थियों का पढ़ाई पर फोकस नहीं बना पाएंगे. निंद न आने की समस्यां से आप परेशान रहेंगे.  
 
तुला राशि- बुधादित्य योग व लक्ष्मीनारायण योग के बनने से पार्टी, इवेंट मैनेजमेंट बिजनेस में दिन आपके लिए अतिरिक्त आय वाला रहेगा. वर्कस्पेस पर आपके आइडिया और प्लान जल्द ही लागू हो पाएंगे जिस कारण आपकी मान प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होगी. परिवार में अपनी योजनाओं को थोड़ा रोकें या उन पर फिर से विचार करें. आप अपने माता-पिता और निजी जीवन की जिम्मेदारियों को अनदेखा न करें. विद्यार्थियों के प्रयास सार्थक रहेंगे. परिवार के किसी बुजुर्ग की सेहत को लेकर आप चिंतित रहेंगे. 

वृश्चिक राशि- पार्टनरशिप में महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए दिन अच्छा है. वर्कस्पेस पर आपके सकारात्मक दृष्टिकोण के कारण आप हर परिस्थिति को अनुकूल करने में सफल होंगे. परिवारजनों के साथ खुशियों से भरा दिन रहेगा. दैनिक कार्यों के अलावा कुछ ऐसा करने की भी सोचेंगे जिससे आपके और आपके करीबी लोगों के अलावा सामाजिक रूप से भी किसी का उद्धार हो. करियर को संवाने के लिए विद्यार्थियों को अपने क्षेत्र पर ध्यान देंगे. सेहत को लेकर हल्का बुखार आपकी परेशानियों को बढ़ा सकता है.  

धनु राशि- बिजनेस में आपके लिए अच्छे परिणाम पाने के लिए थोड़े अतिरिक्त परिश्रम करने का दिन है. वर्कस्पेस पर आप अपने कार्य से सभी को अपनी और आकर्षित करने में सफल होंगे. धन लाभ के अच्छे योग बन रहे हैं. संतान के भविष्य को लेकर परेशान न हों, समय के साथ सब कुछ सुलझ जाएगा. परिवार में अपने रिश्तों के लिए आपको समय निकालने की आवश्यकता है. विद्यार्थी व्यर्थ की चिंताओं में मिले हुए अवसर को न गवाएं. सेहत के मामले में दिन अच्छा गुजरेगा.

मकर राशि- बिजनेस में दिन आपको कुछ मामलों में प्रतिद्वंद्वियों से पीछे रखने वाला है. ग्रहण दोष के बनने से नौकरी में काम करने के मामले में आपको कुछ अनचाही रुकावटों का सामना करना पड़ सकता है. चुनौतियों से भरा दिन रह सकता है. परिवार की किसी बात को लेकर चिंतित हैं तो उसे किसी से शेयर करें जिससे मन भी हल्का होगा और चिंता का हल भी मिल जाएगा. विद्यार्थियों में ऊर्जा की कमी नहीं है, जरूरत रहेगी उस ऊर्जा को उचित दिशा में लगाने की. सेहत में सुधार मुश्किल लग रहा है.

कुंभ राशि- औद्योगिक व्यवसाय में अपनी बातों या विचारों में अड़ियल न हों. जब तक आपको मार्केट के उतार-चढ़ाव के बारे में पूरी जानकारी नहीं हो, तब तक निर्णय लेना गलत सिद्ध हो सकता है. नौकरी में आपके आईडिया बहुत सराहनीय रहेंगे किन्तु उन्हें थोड़ा प्रेक्टिकली बनाने की भी आवश्यकता होगी. रिश्तों में दूसरों का नजरिया देखने का प्रयास करेंगे तभी कोई मसला हल होगा. आप किसी सामाजिक सेवा कार्यक्रम का हिस्सा बनेंगे. ये दिन विद्यार्थियों के लिए कुछ बढ़िया रह सकता है. 

मीन राशि- बुधादित्य और लक्ष्मीनारायण योग के बनने से बिजनेस मीटिंग में आपकी पकड़ बेहतर होने से से आप नए ऑडर्र लेने में सफल होंगे. नौकरी में आपके लिए पुरानी बातों को पीछे छोड़कर आगे बढ़ने का दिन है. वर्कस्पेस पर किसी सहकर्मी द्वारा की गई गलती को माफ कर दें. परिवार से सम्बन्धित व्यर्थ चिंता न करें. दाम्पत्य जीवन में परिस्थिति के प्रति अनासक्ति का भाव रखें, इससे आपको लाभ होगा. खिलाड़ियों के लिए परिस्थिति जल्द ही अनुकूल हो जाएगी. आपकी सेहत बेहतर होगी और आपके कर्म अच्छे होंगे.

Chandra Grahan 2022: चंद्र ग्रहण कल लग रहा है, 2022 के आखिरी ग्रहण से जुड़ी छोटी-बड़ी बातें, यहां जानें



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: