Hanuman ji: मंगलवार को ऐसे करें हनुमान जी की पूजा, हर बाधा होगी दूर, चल पड़ेगा व्यापार

[ad_1]

Hanuman ji, Tuesday puja: हनुमान जी कलयुग के देवता माने गए हैं. बजरंगबली को संकटमोचन के भी कहा जाता है क्योंकि वो अपने भक्तों के हर संकट हर लेते हैं. मंगलवार और शनिवार का दिन हनुमान जी को समर्पित है. कहते हैं जिस घर में रामायण का पाठ होता है वहां हनुमान जी जरुर उपस्थित होते हैं. कारोबार की समस्या, तनाव, नौकरी आदि की परेशानियों को दूर करना है तो मंगलवार को सच्चे मन से हनुमान जी की भक्ति करना चाहिए. आइए जानते हैं किस विधि से बजरंगबली की पूजा करने से क्या लाभ मिलता है.

सुंदरकांड

बिजनेस मंद पड़ा हो, कई प्रयासों के बाद भी निराशा ही हाथ आए तो मंगलवार के दिन संकट मोचन हनुमान जी के मंदिर जाएं उनके समक्ष सुंदरकांड का पाठ करें. ऐसा 11 मंगलवार तक लगातार करें. कारोबार में तरक्की के रास्ते खुल जाएंगे. बिगड़े काम बनने लगेंगे.

चोला चढ़ाएं

मंगलवार के दिन हनुमान जी को सिंदूर का चोला चढ़ाना बहुत लाभकारी माना गया है. ऐसा करने से मंगल ग्रह के अशुभ प्रभाव कम होते हैं. साथ ही धन संपत्ति परेशानियां खत्म हो जाती है. मंगलवार के दिन चमेली के तेल में सिंदूर मिलाकर बजरंगबली को चोला चढ़ाएं.

लौंग

धार्मिक मान्यता के अनुसार मंगलवार के दिन कच्ची घानी के तेल के दीपक में लौंग डालकर हनुमानजी की आरती करने से भय से मुक्ति मिलती है. मन शांत होता है, तनाव दूर हो जाते हैं.

तस्वीर

व्यवसाय या नौकरी में लगातार परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है तो घर में हनुमान जी के पीले वस्त्र पहनी वाली तस्वीर लगाएं. ये फोटो अपने कार्यस्थल पर भी लगा सकते हैं. पीला सिंदूर हनुमान जी को अति प्रिय है और इससे सकारात्मकता आती है. साथ ही काम के प्रति मन एकाग्र रहता है.

डर

किसी भी प्रकार का भय हो तो रात में सोने से पहले 108 बार हुं हनुमंते नम: का जाप करें. हनुमान जी का ये शक्तिशाली मंत्र बुरी शक्तियों से रक्षा करता है. साथ ही व्यक्ति को निडर बनाता है.

Singh Sankranti 2022: सिंह संक्रांति कब ? इस दिन इस एक चीज के सेवन से यश-कीर्ति में होगी वृद्धि, जानें महत्व

Krishna Janmashtami 2022 Date: 18 या 19 जन्माष्टमी किस दिन मनाई जाएगी ? यहां जानें, नोट करें सही डेट

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *