ENG vs NZ: इंग्लैंड के लिए ‘करो या मरो’ का मुकाबला, हारे तो सेमीफाइनल के रास्ते हो जाएंगे बंद


England vs New Zealand: टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में आज दोपहर एक बड़ा मुकाबला खेला जाएगा. ब्रिस्बेन में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड (ENG vs NZ) आमने-सामने होंगे. न्यूजीलैंड अगर यह मुकाबला जीत लेती है तो वह सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन जाएगी. वहीं, इंग्लैंड के लिए यह ‘करो या मरो’ का मुकाबला होगा. अगर इंग्लिश टीम यह मुकाबला गंवा देती है तो उसके लिए सेमीफाइनल के रास्ते बंद हो जाएंगे.

दोनों टीमों के बीच अब तक 22 मुकाबले हुए हैं. इनमें 12 मैचों में इंग्लैंड को जीत हासिल हुई है, जबकि न्यूजीलैंड के हिस्से 8 जीत आई हैं. एक मैच टाई रहा है. ऐसे में इंग्लैंड का पलड़ा भारी नजर आ रहा है. हालांकि वर्तमान फॉर्म को देखें तो कीवी टीम हावी दिखाई दे रही है.

लय में हैं न्यूजीलैंड टीम
न्यूजीलैंड के लिए यह वर्ल्ड कप अब तक जबरदस्त रहा है. कीवी टीम ने सुपर-12 राउंड में ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका को बुरी तरह मात दी है. वहीं, अफगानिस्तान के खिलाफ उसका मैच बारिश के चलते धुल गया था. फिलहाल न्यूजीलैंड ग्रुप-1 में 5 अंक और दमदार नेट रन रेट के आधार पर पहले पायदान पर है. टीम का टॉप ऑर्डर शानदार फॉर्म में हैं. मिडिल ऑर्डर में ग्लेन फिलिप्स ने पिछले मैच में ही शतक जड़ा है. कीवी टीम का गेंदबाजी आक्रमण भी लय में हैं. स्पिनर्स और तेज गेंदबाज अपनी-अपनी भूमिका बखूबी निभा रहे हैं.

नहीं चल पा रहे इंग्लैंड के बल्लेबाज
इंग्लैंड के लिए यह वर्ल्ड कप अब तक कुछ खास नहीं रहा है. पहले मैच में उसने अफगानिस्तान को शिकस्त दी थी लेकिन दूसरे मैच में उसे आयरलैंड के हाथों उलटफेर का शिकार होना पड़ा. इसके बाद इंग्लिश टीम का तीसरा मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के साथ बारिश के चलते बेनतीजा रहा. इंग्लिश टीम फिलहाल तीन अंक के साथ ग्रुप-2 में तीसरे पायदान पर है.

इंग्लैंड के लिए बल्लेबाजी फिलहाल सबसे बड़ी परेशानी बनी हुई है. सलामी जोड़ी जोस बटलर और एलेक्स हेल्स पूरी तरह फ्लॉप रहे हैं. मिडिल ऑर्डर में बेन स्टोक्स और हैरी ब्रुक भी कुछ खास कमाल नहीं कर पा रहे हैं. हालांकि टीम की गेंदबाज अच्छी लय में नजर आ रहे हैं. आज के मुकाबले में अगर इंग्लिश टीम को जीत दर्ज करना है तो सलामी जोड़ी को अच्छा योगदान देना होगा.

पिच और वेदर रिपोर्ट: ब्रिस्बेन की विकेट ऑस्ट्रेलिया की सबसे अच्छी बल्लबाजी पिचों में से एक है. टी20 इंटरनेशनल में यहां प्रति ओवर औसतन 7.94 रन बनते हैं. ऐसे में आज के मुकाबले में रनों की बारिश देखने को मिल सकती है. ब्रिस्बेन में आज बारिश होगी, हालांकि मैच के वक्त मौसम के साफ रहने का अनुमान है.

यह भी पढ़ें…

T20 World Cup: क्या अब भी सेमीफाइनल में पहुंच सकता है पाकिस्तान? जानिए क्या कहते हैं समीकरण

T20 WC 2022: टीम इंडिया के लिए भी आसान नहीं है सेमीफाइनल में एंट्री, बारिश बन सकती है सबसे बड़ी विलेन



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: