Dev Diwali 2022: देव दिवाली पर ग्रहों की चाल से बन रहा है अशुभ योग, ये राशियां हो जाएं अलर्ट


Dev Diwali 2022, Chandra Grahan 2022: इस बार कार्तिक अमावस्या को साल 2022 का आखिरी सूर्य ग्रहण लगा था. इसके करीब 15 दिन बाद 8 नवंबर यानी कार्तिक पूर्णिमा को इस साल का आखिरी चंद्र ग्रहण लगेगा.

पंचांग के मुताबिक कार्तिक पूर्णिमा को देव दिवाली भी मनाई भी जाती है. इस अवसर पर चंद्र ग्रहण के साथ ग्रहों की विशेष स्थिति भी बन रही है, जिसके चलते विनाशकारी योग का निर्माण भी हो रहा है. इन विनाशकारी योग के प्रभाव के चलते इन राशियों को अलर्ट रहना होगा.

8 नवंबर कार्तिक पूर्णिमा को ग्रहों की स्थिति    

ताज़ा वीडियो

ज्योतिषाचार्य सुरेश माली के अनुसार, कार्तिक पूर्णिमा के दिन चार प्रमुख ग्रह मंगल, शनि, सूर्य और राहु आमने-सामने होंगे. यही नहीं इस समय भारत वर्ष की कुंडली में तुला राशि पर सूर्य, चंद्रमा, बुध और शुक्र मिलकर युति भी बना रहें हैं. इसके अलावा, इसी दिन शनि, कुंभ राशि में पंचम भाव में और मिथुन राशि में 9वें भाव पर मंगल की युति विनाशकारी योग बना रही है. साथ ही इसी दिन चंद्र ग्रहण भी लग रहा है. ऐसे में ये संयोग बहुत ही अशुभ माना जा रहा है.

कार्तिक पूर्णिमा पर शनि और मंगल भी आमने-सामने होकर षडाष्टक योग, नीचराज भंग और प्रीति योग का निर्माण कर रहें हैं. ये योग अशुभ योग माने जाते है. यही नहीं इस समय क्रूर ग्रह मंगल और देवगुरु बृहस्पति वक्री हैं यानी उल्टी चाल से चल रहें हैं. ऐसी दशा में इन राशियों के जातकों को बहुत संभलकर होगा.

इन राशियों पर होगा अधिक प्रभाव

ग्रहों के इस विशेष संयोग का प्रभाव तो सभी राशियों पर पड़ेगा, परन्तु इन पांच राशियों पर इसका प्रभाव अधिक देखने को मिलेगा. ये 5 राशियां हैं- वृष, मिथुन, कन्या, तुला और वृश्चिक. इन राशियों के जातकों को आर्थिक नुकसान हो सकता है. इनके कारोबार और नौकरी में मुश्किलें आ सकती है. इनका सेहत ख़राब हो सकता है.

यह भी पढ़ें 

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: