Delhi Rain Update: दिल्ली में उमस भरी गर्मी से राहत के संकेत, जानें- क्या कल बारिश होगी?


Delhi Temperature Update: दिल्ली में कई दिनों से पड़ रही उमस भरी गर्मी से अब राहत मिलने की संभावना है. मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए बताया कि दिल्ली में मंगलवार को तापमान में गिरावट दर्ज हुई, राजधानी में अधिकतम तापमान 35.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने बताया कि शाम को ह्यूमिडिटी 58 फीसदी दर्ज की गई. इससे पहले मंगलवार सुबह न्यूनतम तापमान 23.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और राष्ट्रीय राजधानी में सुबह 8.30 बजे सापेक्षिक आर्द्रता 84 फीसदी दर्ज की गई.

राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को उमस भरी गर्मी की स्थिति बनी रही थी और अधिकतम तापमान सामान्य से चार डिग्री अधिक 37.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. सोमवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 27.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. आईएमडी ने कहा कि सोमवार की सुबह 8:30 बजे से मंगलवार की सुबह 8:30 बजे के बीच 9.4 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई.

आईएमडी के अनुसार, बुधवार को न्यूनतम और अधिकतम तापमान क्रमश: 25 डिग्री सेल्सियस और 34 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. विभाग के अनुसार साथ ही आसमान में बादल छाये रहेंगे और हल्की बारिश हो सकती है. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के आंकड़ों से पता चलता है कि दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) शाम करीब साढ़े सात बजे ‘संतोषजनक’ (73) श्रेणी में दर्ज किया गया.

बता दें कि शून्य से 50 के बीच एक्यूआई अच्छा, 51 से 100 के बीच संतोषजनक, 101 से 200 के बीच मध्यम, 201 से 300 के बीच खराब, 301 से 400 के बीच बहुत खराब और 401 से 500 के बीच एक्यूआई गंभीर माना जाता है. दिल्ली में पिछले कई दिनों से बारिश न होने की वजह से उमस भरी गर्मी है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने इस पूरे हफ्ते आसमान में बादल छाए रहने और दिल्ली-एनसीआर के कुछ स्थानों पर हल्के से तेज बारिश तक की संभावना जताई है.

AAP नेता ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी, Noida को दिल्ली में शामिल करने की अपील की

Delhi: दिल्ली के बटला हाउस इलाके में जूता स्टोर मालिक की हत्या, दो गिरफ्तार, क्या बोले AAP MLA अमानतुल्लाह खान?



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: