CM शिवराज का कांग्रेस पर पलटवार, कहा- सरकार ने कार और बाइक से पहुंचाया पोषण आहार


Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र (Monsoon Session) में पोषण आहार घोटाले को लेकर कांग्रेस (Congress) ने जमकर हंगामा किया तो विधानसभा के बाहर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने कांग्रेस पर पलटवार किया. मुख्यमंत्री चौहान ने आरोप लगाया कि कांग्रेस के समय में टेक होम राशन का परिवहन स्कूटर, बाइक और कार से हुआ है. नंबर सहित हमारे पास सारी जानकारी है और सरकार इसकी भी जांच कर रही है. मुख्यमंत्री चौहान ने विधानसभा के बाहर मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि जो टेक होम राशन अमानक स्तर का पाया गया था वो कांग्रेस के शासन काल का है. इसका हमने 36 करोड़ रुपया रोका हुआ है. सभी तथ्यों की हम बारीकी से जांच कर रहे हैं और उसके आधार पर अंतिम कार्रवाई होगी.

स्वंय सहायता समूह बनाएंगी पोषण आहार
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि इसके पहले हमने 2018 में तय किया था कि पोषण आहार की व्यवस्था को महिला स्वंय सहायता समूहों के महासंघों को दिया जाएगा. सात पोषण आहार संयंत्र बनाने का हमने फैसला किया वो पोषण आहार संयंत्र बन भी गये. बीच में बीजेपी की सरकार चली गई और तब कौन थे, जिन्होंने इन पोषण आहार संयंत्रों को ‘एमपी एग्रो’ के नाम पर ठेकेदारों को सौंपने का षड्यंत्र किया? हमारी सरकार आई तो हमने पोषण आहार तैयार करने का काम स्वंय सहायता समूहों को फिर दे दिया.

कांग्रेस का मकसद हंगामा खड़ा करना
मुख्यमंत्री ने दावा किया कि मध्य प्रदेश में सरकार के प्रयासों से कुपोषण कम हो रहा है. वहीं आज कांग्रेस इन सब बातों को सुनना नहीं चाहती है. आगे उन्होंने कहा कि कांग्रेस सदन में चर्चा से भागी है. कांग्रेस को केवल हंगामा खड़ा करना था. वक्तव्य में जो बातें आती वो सुनना नहीं चाहते थे. हमारे यह कहने के बावजूद कि वक्तव्य के बाद हम नेता प्रतिपक्ष को सुनेंगे कोई अन्य सदस्य बोलना चाहे तो वो भी बोले लेकिन उन्होंने सिर्फ हंगामा किया. हम सारी सच्चाई जनता के बीच में, जनता की अदालत में ले जाएंगे.

ये भी पढ़ें-
Ujjain: रेप के आरोपी झोलाछाप डॉक्टर ने कोर्ट परिसर में पकड़ा बिजली का तार, पुलिस ने बचाया

Barwani News: बड़वानी पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 51 अवैध हथियार सहित तीन आरोपी गिरफ्तार





Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: