Chhindwara News: अतिवृष्टि से हुए फसलों को नुकसान से टूटा किसान, मौत को लगाया गले


Chhindwara News: मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में एक किसान ने आत्महत्या कर ली. दरअसल 54 वर्षीय किसान अतिवृष्टि के कारण फसलों को हुए नुकसान के बाद कर्ज नहीं चुका पा रहा था. इससे परेशान होकर किसान ने मौत को गले लगा लिया है. पुलिस ने इस बात की जानकारी दी. 

फसलों की बर्बादी से हुआ नुकसान
स्थानीय पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि राजेगांव निवासी रामपत चौधरी (54) ने बुधवार शाम को यह कदम उठाया. मोहखेड़ थाना प्रभारी गोपाल घोषले ने बताया कि अतिवृष्टि के कारण चौधरी की फसलों को बहुत नुकसान पहुंचा था और वह करीब तीन लाख रुपये का कर्ज चुकाने में परेशानी महसूस कर रहे थे.

दर्ज किया मामला
अधिकारी ने बताया कि आत्महत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच जारी है. चौधरी के परिवार के अनुसार उनके पास चार एकड़ जमीन है और उसने 2020 में 2.17 लाख रुपये और 2021 में 65 हजार रुपये का बैंक से लोन लिया था.

बता दें कि मध्य प्रदेश में किसानों की आत्महत्या के मामलों में इजाफा हुआ है. NCRB रिपोर्ट के अनुसार किसानों की आत्महत्या के मामले में मध्य प्रदेश देश में चौथे नंबर पर है. देश में सबसे ज्यादा महाराष्ट्र में किसान आत्महत्या करते हैं. उसके बाद कर्नाटक में सबसे ज्यादा किसानों की खुदकुशी के मामले सामने आते हैं.

ये भी पढ़ें

MP News: चोरी होने के बाद आपके फोन का क्या होता है? इस रिपोर्ट में मिलेगा जवाब

MP News: गोवा पुलिस की व्यवस्था से सीखकर एमपी पुलिस करेगी पर्यटकों की सुरक्षा, नरोत्तम मिश्रा ने दिए निर्देश



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: