Breakup के बाद क्या करती हैं लड़कियां, सच जानकर हैरान रह जाएंगे आप


Breakup After Effects: जब भी किसी का ब्रेकअप (Breakup) होता है तो दिल और दिमाग को संभलने में वक्त लगता है. एक रिलेशनशिप (Relationship) में रहने के बाद उससे अलग रहना बेहद ही कठिन काम होता है. कई बार तो इंसान इतना टूट जाता है कि वह समझ ही नहीं पाता कि अब आगे करना क्या है. बॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड को भूलना आसान नहीं होता. छोटी-छोटी बातें भी याद आती रहती हैं. कई बार तो ऐसी हरकतें होती हैं, जिसका अंदाजा भी नहीं लगाया जा सकता. आज हम आपको बता रहे हैं कि ब्रेकअप के बाद लड़कियां क्या-क्या करती हैं…

 

सोशल मीडिया पर ब्लॉक कर देती हैं

अगर किसी का ब्रेकअप होता है तो अधिकतर लड़कियां सबसे पहला काम ये करती हैं कि वे अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स से एक्स हो ब्लॉक कर देती हैं. इसके पीछे का कारण कॉम्युनिकेशन के माध्यम को खत्म करना होता है. वे बॉयफ्रेंड का नंबर भी मोबाइल से डिलीट कर देती हैं. 

 

बॉयफ्रेंड के अफेयर्स की जासूसी

अक्सर लड़कियां ब्रेकअप के बाद एक्स बॉयफ्रेंड के अफेयर्स का पता लगाने की कोशिश करती हैं. वह जासूसी करती हैं कि कहीं रिश्ता तोड़ने के बाद वह किसी दूसरी लड़की के साथ तो नहीं है या उसकी गर्लफ्रेंड कौन है. ऐसा वे इसलिए करती हैं, ताकि एक्स की नई गर्लफ्रेंड में क्या-क्या कमियां हैं, उसको निकाल सकें. 

 

खुद को खुश दिखाती हैं

ब्रेकअप के लड़कियां काफी डिप्रेस्ड (Depressed) हो जाती हैं. वे किसी तरह खुद को संभालती हैं और कोशिश करती हैं कि वे ज्यादा से ज्यादा खुश रहें ताकि उनका दुख बाहर न आ पाए और दिल-दिमाग को थोड़ा सुकून मिल सके. उनके खुश रहने के पीछे एक ये भी कारण है कि उनको मुस्कराता देख उनके एक्स को जलन हो और वे बता सके कि अकेले भी खुश रहने की क्षमता उनमें है. 

 

दोस्तों के साथ मस्ती, मजाक और फन

रोमांटिक रिलेशनशिप (Romantic Relationship) के बाद अक्सर डिप्रेशन से निकलने के लिए लड़कियां अपनी फ्रेंड्स की मदद लेती हैं. वे पुराने दिनों को जीना चाहती हैं और मस्ती, मजाक और फन करती हैं ताकि वह अपने रिश्ते को भूलकर एक नई जिंदगी शुरू कर सकें.

 

ये भी पढ़ें



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: