Ayodhya: पीएम मोदी के दौरे को लेकर अयोध्या में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त, व्यवस्था की हुई समीक्ष


Ayodhya News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रविवार को होने वाले अयोध्या दौरे के मद्देनजर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं. रामकथा पार्क में आयोजित किए जा रहे दीपोत्सव कार्यक्रम में अंतरराष्ट्रीय मेहमानों, राजनयिकों, केंद्रीय मंत्रियों और मशहूर हस्तियों के शामिल होने की उम्मीद है. मोदी के अयोध्या में चार घंटे से अधिक समय बिताने की उम्मीद जताई जा रही है. पुलिस साकेत इंटर कॉलेज, राम कथा पार्क और राम की पैड़ी के आसपास सुरक्षा-व्यवस्था की समीक्षा कर रही है.

पीएम मोदी का हेलीकॉप्टर साकेत इंटर कॉलेज उतरेगा, वहां से कार्यक्रम स्थल जाने वाले मार्गों पर यातायात को व्यवस्थित करने के लिए व्यापक इंतजाम किए जा रहे हैं. पूरा इलाका दूसरे वाहनों के लिए प्रतिबंधित रहेगा. उधर, अयोध्या के दुकानदारों ने वरिष्ठ प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों से मुलाकात कर उन्हें अपनी चिंता से अवगत कराया है. दुकानदारों ने आग्रह किया कि ऐसी व्यवस्था की जाए, जिससे उनका कारोबार न प्रभावित हो.

एसपीजी की एक टीम पहले ही पहुंच चुकी है अयोध्या 
अयोध्या व्यापार मंडल के अध्यक्ष नंद कुमार गुप्ता ने कहा कि हम सभी चाहते हैं कि दीपोत्सव कार्यक्रम पूरी भव्यता के साथ हो, लेकिन त्यौहार व कारोबार का समय होने के कारण प्रशासन को हमें 23 अक्टूबर तक जगह उपलब्ध करानी चाहिए. कार्यक्रम स्थल की सुरक्षा व्यवस्था की निगरानी के लिए एसपीजी की एक टीम पहले ही अयोध्या पहुंच चुकी है. प्रधानमंत्री के निर्माणाधीन राम मंदिर के दर्शन करने की उम्मीद है. प्रशासन ने मेहमानों के स्वागत के लिए राम जन्मभूमि परिसर के चारों ओर 1.25 लाख दीये लगाने का निर्णय लिया है.

शुरू हो गई है दीपोत्सव की तैयारी 
अयोध्या  में दीपोत्सव की तैयारियां शुरू हो गई हैं. इस बार एक नया रिकॉर्ड बनाने का लक्ष्य रखा गया है. इस बार करीब 17 लाख दीपक जलाए जाएंगे. इस बार 18 से 19 हजार वालंटियर लगाए जाएंगे. जो इन दीपकों को जलाने का काम करेंगे. इस बार घाटों की संख्या भी बढ़ाई गई है और दीपक की संख्या भी बढ़ी है.

Deepotsava 2022: अयोध्या में दीपोत्सव को भव्य बनाने की तैयारी शुरू, राम की पैड़ी पर जलाए जाएंगे 15 लाख से ज्यादा दीपक



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: