Agra: अधिकारियों की लापरवाही, बदहाली की दास्तां बयां कर रहा पशु चिकित्सा पॉलीक्लिनिक


Agra: आगरा में लंपी वायरस लगातार पैर पसार रहा है. भले ही सरकारी आंकड़ों के मुताबिक आगरा में लंपी वायरस से पीड़ित गोवंश की संख्या 400 के करीब है, लेकिन असल हकीकत में बड़ी संख्या में गौवंश इस वायरस से काफी प्रभावित है. आगरा में हजारों की संख्या में इस समय गोवंश लंपी वायरस से प्रभावित है. वहीं दूसरी तरफ अधिकारियों की संवेदनहीनता और लापरवाही की हद यह है कि जिस पशु चिकित्सा पॉलीक्लिनिक का उद्घाटन 9 जनवरी 2019 को खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगरा आकर किया था, वही पौने 4 साल बाद सफेद हाथी की तरह खड़ा हुआ है. 

खंडहर में होता तब्दील

करोड़ों रुपए की लागत से बना हुआ पशु चिकित्सा पॉलीक्लिनिक खंडहर से ज्यादा नजर नहीं आ रहा है. खिड़कियों के शीशे टूट गए हैं, अग्निशमन यंत्र को अराजक तत्व चोरी करके ले गए हैं. ज्यादातर समान चोरी हो चुका है. वहीं खिड़की से झांक कर देखा जाए तो लगता है कि पशुओं की चिकित्सा के लिए यहां काफी पैसा खर्च किया गया है. 

OP Rajbhar PC: सुभासपा के सावधान यात्रा के आगाज को लेकर क्या कुछ बोले ओपी राजभर ? सुनिए

गौसेवक आक्रोशित

मौके पर मौजूद गौ सेवक काफी ज्यादा आक्रोशित और नाराज़ नजर आते हैं. गौ सेवकों का कहना है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के राज में अधिकारियों की लापरवाही और संवेदनहीनता से इतना बड़ा अस्पताल सफेद हाथी बना हुआ है. कोई सुनने वाला नहीं हैं.

वहीं जब इसको लेकर जिलाधिकारी आगरा नवनीत सिंह चहल से बात की तो उनका कहना है कि वायरस से गौवंश कम से कम प्रभावित हो इसलिए पशुचिकित्सा विभाग लगा हुआ है. कंट्रोल रूम भी स्थापित किया गया है. सभी 15 ब्लॉक में टीम एक्टिव की गई है. पॉलीक्लिनिक का जो मामला संज्ञान में आया है, उसे जल्द दिखवाकर कर चालू करवाया जायेगा.

वहीं इस मामले का फतेहपुर सीकरी सांसद राजकुमार चाहर ने संज्ञान लिया है. उनका कहना है कि सरकार से लेकर प्रशासन इस वायरस को लेकर चिंतित है. सीमावर्ती जिला होने की वजह से राजस्थान बॉर्डर पर ssp ने चौकियां स्थापित करने के निर्देश दिए है. वहीं पॉलीक्लिनिक का मुद्दा मेरे संज्ञान में आया है. यह बड़ा विषय है, स्टाफ की कमी की वजह से नहीं चल रहा है. मैं इसको लेकर सीएम से भी मिलूंगा.

ये भी पढ़ें

Ayodhya News: अयोध्या के योगी मंदिर में लगाई गई मूर्ति को पुलिस ने हटाया, चांदी का छत्र भी ले गई



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: