2023 World Cup में कौन करेगा भारतीय टीम की पारी का आगाज, शुभमन गिल ने दिया बड़ा बयान


Shubhman Gill on Opening Battle: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहला वनडे मैच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में जारी है. इस मैच में भारतीय कप्तान शिखर धवन ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया. टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीकी टीम ने 40 ओवर में 4 विकेट पर 249 रन बनाए. इस तरह भारतीय टीम को पहला मैच जीतने के लिए 40 ओवर में 250 रन बनाने हैं. वहीं मैच से पहले भारतीय ओपनर शुभमन गिल ने 2023 वर्ल्ड कप में ओपनिंग बैटल को लेकर बड़ा बयान दिया है.

चयनकर्ताओं के लिए ओपनिंग बनेगी सिरदर्द
बीसीसीआई ने महीनों की माथपच्ची के बाद ऑस्ट्रेलिया में होने वाली टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का एलान किया. वहीं बोर्ड के चयनकर्ताओं का यह दर्द 2023 वनडे वर्ल्ड कप में भी जारी रह सकता है. 2023 वर्ल्ड कप भारत में होने वाला है. वहीं भारतीय टीम इसकी तैयारी अभी से शुरू कर दी है. खासतौर पर टीम में ओपनिंग की बैटल काफी दिलचस्प होने वाली है. क्योंकि इसके लिए शिखर धवन, रोहित शर्मा, केएल राहुल और शुभमन गिल अपनी ताल ठोक रहे हैं. सभी बल्लेबाज काफी प्रतिभाशाली हैं. ऐसे में ओपनिंग बैटल को लेकर अभी से चर्चा शुरू हो गई है. वहीं इसी ओपनिंग बैटल को लेकर शुभमन गिल ने बड़ी बात कही है.

गिल ने कहा कि वनडे वर्ल्ड कप के लिए किसी तरह का दवाब नहीं है. हम इन कंडीशन्स में खेले हैं. हमारे ऊपर कोई प्रेशर नहीं है. पर मुझे अच्छा करना है. वनडे वर्ल्ड कप भारत में होने वाला है जो काफी मजेदार होगा. वहीं भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कोचिंग देने वाले हेड कोच वीवीएस लक्ष्मण ने भी माना कि अगले साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में चयनकर्ताओं को बल्लेबाजों को चुनने में काफी मुश्किलों का सामना करना होगा.

शुभमन गिल ने नवजोत सिद्धू को छोड़ा पीछे
पूर्व भारतीय खिलाड़ी नवजोत सिंह सिद्धू ने 11 वनडे पारियों में 500 रनों का आंकड़ा पार किया था, लेकिन अब महज 9 पारियों में 500 रन बनाकर शुभमन गिल ने नवजोत सिंह सिद्धू को पीछे छोड़ दिया है. वहीं, इस फेहरिस्त में शिखर धवन तीसरे नंबर पर हैं. शिखर धवन ने 13 वनडे पारियों में 500 रनों का आंकड़ा छुआ था. इसके अलावा केदार जाधव और श्रेयस अय्यर ने भी 13 पारियों में यह कारनामा किया था, लेकिन इस वक्त महज 9 पारियों में 500 रनों का आंकड़ा पार कर शुभमन गिल इस फेहरिस्त में टॉप पर हैं.

यह भी पढ़ें:

Women Asia Cup: बांग्लादेश की फरिहा त्रिस्णा ने किया ड्रीम टी20 डेब्यू, मलेशिया के खिलाफ हैट्रिक विकेट लेकर टीम को दिलाई जीत

T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया रवाना होने से पहले सिद्धि विनायक के दरबार पहुंचे रोहित शर्मा, वर्ल्ड कप जीत का लिया आशीर्वाद



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: