2023 क्रिकेट विश्व कप खेलना है शिखर धवन का लक्ष्य


Shikhar Dhawan: भारतीय बल्लेबाज शिखर धवन लिमिटेड ओवर्स की क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. हालांकि इसके बावजूद पिछले कुछ समय से उन्हें केवल वनडे क्रिकेट में ही खेलने का मौका मिल रहा है. इसके बावजूद धवन निराश नहीं है और वह इसी फॉर्मेट को लेकर खुद को तैयार रखने की कोशिश कर रहे हैं.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने जा रही वनडे सीरीज में धवन भारत की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे. इस सीरीज से पहले धवन ने अपने लक्ष्य के बारे में खुलासा किया है.

धवन ने कहा, “मैं खुद को सौभाग्यशाली मानता हूं कि मेरा करियर इतना शानदार रहा. जब भी मौका मिलता है मैं अपने अनुभव को युवा खिलाड़ियों के साथ साझा करता हूं. अब मेरे ऊपर एक नई जिम्मेदारी है लेकिन मैं हर चुनौती को मौके की तरह देखता हूं. फिलहाल मेरा लक्ष्य 2023 में होने वाला क्रिकेट विश्व कप है. मैं केवल खुद को फिट रखना चाहता हूं और उस समय दिमागी तौर पर खुद को अच्छा रखना चाहता हूं.”

36 साल के धवन ने भारत के लिए आखिरी टी-20 इंटरनेशनल मुकाबला पिछले साल जुलाई में खेला था. उन्हें यह मौका तब मिला था जब टीम के अधिकतर सीनियर खिलाड़ी इंग्लैंड के दौरे पर थे और श्रीलंका दौरे पर भारत की एक दूसरी टीम भी खेल रही थी. धवन ने भारत के लिए आखिरी टेस्ट मुकाबला 2018 में खेला था.

इंडियन प्रीमियर लीग में धवन लगातार खेल रहे हैं और उनका प्रदर्शन भी काफी अच्छा रहा है. इसके बावजूद उनकी टी-20 टीम में वापसी नहीं हो पा रही है. पिछले 1-2 सालों में यदि वनडे क्रिकेट को देखा जाए तो धवन भारत के सबसे सफल बल्लेबाज रहे हैं और यही कारण है कि उनका अगले साल होने वाले विश्व कप में खेलना तय माना जा रहा है.

यह भी पढ़ें:

Bret Lee ने Jaspreet Bumrah को दी अहम सलाह, रिकवरी के इस प्रॉसेस को बताया वाहियात

Rishab Pant के बर्थडे का टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में हुआ सेलिब्रेशन, वायरल हो रहा केक कटिंग का वीडियो



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: