हिंदू धर्म पर आपत्तिजनक टिप्पणी करके बुरे फंसे वीर दास…कॉमेडियन के खिलाफ दर्ज हुई शिकायत


Comedian Vir Das In Trouble : देश के फेमस और विवादित कॉमेडियन में से एक वीर दास (Vir Das) एक बार फिर मुश्किल अपने जोक्स को लेकर विवादों में आ गए हैं. इस बार वीर दास लीगल परेशानी में फंसते नजर आ रहे हैं. कर्नाटक में हिंदू जनजागृति समिति (Hindu Janajagruti amiti) ने कॉमेडियन के खिलाफ FIR दर्ज करवाई है. साथ ही समिति ने 10 नवंबर को बेंगलुरु में होने वाले वीर दास के एक लाइव शो को रद्द करने की मांग भी की है. 

वायरल होते हैं वीर दास के तंज भरे जोक्स
कॉमेडियन और एक्टर वीर दास बॉलीवुड इंडस्ट्री में काफी जाना-माना नाम हैं. कॉमेडियन राजनीतिक, सामाजिक और वैश्विक स्तर पर अपने तंज भरे जोक्स से काफी सुर्खियां बटोरते हैं. वीर दास पर कई बार धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप लगे हैं, इस बार भी कॉमेडियन पर हिंदुओं की भावनाओं को आहत करने का आरोप लगा है. हिंदू जनजागृति समिति ने वीर दास के खिलाफ व्यालिकावल पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है.

शो कैंसिल करने की उठी मांग
समिति ने अपने शिकायती पत्र में कहा, ‘ऐसा पता चला है कि विवादित कॉमेडियन वीर दास बेंगलुरु के मल्लेश्वरम में 10 नवंबर को एक हॉल में कॉमेडी शो करने वाले हैं. इससे पहले उन्होंने वाशिंगटन में महिलाओं, देश के प्रधानमंत्री और भारत के खिलाफ आपत्तिजनक बयान दिया था. वीर दास पर दुनिया भर में भारत की गलत छवि पेश करने के भी आरोप लगे हैं. इस मामले में हमने मुंबई और दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी, IPC की धारा के तहत ये गंभीर अपराध है.’

कॉमेडियन के खिलाफ दर्ज हुई FIR
समिति के मुताबिक, इन सब चीजों को देखते हुए ऐसे विवादित कलाकार को बेंगलुरु जैसे सामूदायिक रूप से संवेदनशील इलाके में कार्यक्रम के लिए मंजूरी नहीं दी जानी चाहिए. ऐसे कार्यक्रम से कानून-व्यवस्था और बिगड़ सकती है, इसलिए लोगों ने मांग की है कि वीर दास के लाइव कॉमेडी शो को मंजूरी ना मिले.

अपने इस बयान पर खूब ट्रोल हुए थे वीर दास
ऐसा पहली बार नहीं है जब वीर दास को उनके व्यंग्यपूर्ण चुटकुलों के लिए आलोचना का सामना करना पड़ा हो. इससे पहले भी उनको सोशल मीडिया पर भयंकर ट्रोल का सामना करना पड़ा था. साल 2021 में टू इंडिया नाम के एक शो में वीर दास ने भारत देश को लेकर काफी विवादित बोल बोले थे, उन्होंने यहां तक कह दिया था कि, “मैं एक ऐसे भारत से आता हूं जहां हम दिन में महिलाओं की पूजा करते हैं और रात में उनके साथ सामूहिक बलात्कार किए जाते हैं. ” इन्ही वजहों से वीर दास भारत में सबसे विवादास्पद कॉमेडियन माने जाते हैं.  

यह भी पढ़ें- कंगना रनौत ने आलिया के मां बनने पर किया रिएक्ट, जन्म से पहले इसे बताया था पीआर स्टंट





Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: