हार्ट अटैक के बाद अभी ICU में हैं आजम खान, जानिए- अब कैसी है तबीयत, कब तक होंगे डिस्टार्ज


UP News: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के रामपुर (Rampur) विधायक आजम खान (Azam Khan) की तबीयत दो दिन पहले अचानक खराब हो गई थी. तब उन्हें दिल का दौरा पड़ने (Heart Attack) के बाद (Delhi) के सर गंगा राम अस्पताल (Sir Ganga Ram Hospital) में भर्ती कराया गया था. जहां डॉक्टरों ने मंगलवार को आजम खान के दिल की एंजियोप्लास्टी सर्जरी (Angioplasty) कर हार्ट में एक स्टंट डाला है. 

अस्पताल में आजम खान का चेकअप हुआ तो पता चला कि आजम खान को हार्ट अटैक हुआ था. चेकअप के बाद जांच में सामने आया कि उनकी दिल की एक नस में ब्लॉकेज है. दिल की एक नस में ब्लॉकेज है. वहीं अस्पताल के कुशल डॉक्टरों की एक टीम ने मंगलवार को ही आजम खान की एंजयोप्लास्टी कर एक स्टंट डाला है. अभी भी सपा विधायक डॉक्टरों की निगरानी में आईसीयूवार्ड में भर्ती हैं.

UP News: अखिलेश यादव के घर के बाहर पुलिस का सख्त पहरा, सपा विधायकों पर भी पाबंदी

कब तक मिलेगी छुट्टी?
आजम खान के करीबियों की माने तो ऑपरेशन कामयाब रहा है. आजम खान की तबीयत पहले से काफी ठीक है. लेकिन डॉक्टरों ने आजम खान को अभी अपनी निगरानी में आईसीयू में रखा है. डॉक्टरों की माने तो एक या दो दिन बाद आजम खान को अस्पताल से छुट्टी दी जा सकती है. आजम खान के अस्पताल में उनके बेटे और सपा विधायक अब्दुल्ला आजम खान भी मौजूद हैं. 

इसके अलावा उनकी पत्नी और पूर्व सांसद डॉ तजीन फातिमा और बड़े बेटे अदीब आजम भी अस्पताल में ही हैं. इससे पहले आजम खान कई बार बीमार पड़ चुके हैं. उन्हें कोरोना भी हुआ था. वहीं जेल से बाहर आने के कुछ दिन बाद ही उन्हें आंख का ऑफरेशन हुआ था. जिसके बाद अब उनका हार्ट अटैक ऑपरेशन हुआ है. बता दें कि आजम खान अभी करीब 74 साल के हैं. वे दस बार सपा से रामपुर के विधायक रह चुके हैं.

ये भी पढ़ें-

Prayagraj News: आज इलाहाबाद HC में माफिया बृजेश सिंह की पेशी, 36 साल पुराने सामूहिक नरसंहार का है मामला



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: