हत्या के बाद परिवार की अंतिम संस्कार करने से इंकार: CM योगी को बुलाने की मांग पर अड़ा परिवार, सरेराह धीरज की गोली मारकर हुई थी हत्या

[ad_1]

गोरखपुर39 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
पुलिस और प्रशानिक अधिकारी उन्हें घंटों मनाने की कोशिश में जुटे रहे, लेकिन परिवार ने किसी एक की न सुनी। - Dainik Bhaskar

पुलिस और प्रशानिक अधिकारी उन्हें घंटों मनाने की कोशिश में जुटे रहे, लेकिन परिवार ने किसी एक की न सुनी।

गोरखपुर में सरेराह युवक की गोली मारकर हत्या के बाद सोमवार की शाम भी बड़ा बवाल खड़ा हो गया। पोस्टमार्टम के ​बाद परिवार ने धीरज पांडेय उर्फ गुड्डू का शव तो ले लिया, लेकिन दाह संस्कार करने से इंकार कर दिया।

परिजन सहजनवां इलाके के पनिका घर पर लाश रख धरने पर बैठ गए। उनकी मांग थी कि जब तक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नहीं आएंगे, वे अपने बेटे का दाह संस्कार नहीं करेंगे। रविवार शाम गोली धीरज की सरेराह बदमाश ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। पुलिस और प्रशानिक अधिकारी उन्हें घंटों मनाने की कोशिश में जुटे रहे, लेकिन परिवार ने किसी एक की न सुनी।

विधायक के आश्वासन पर माना परिवार
देर शाम सहजनवा विधायक प्रदीप शुक्ला भी मौके पर पहुंचे और परिवार के लोगों से बात की। विधायक ने पीड़ित परिवार को आश्वासन दिया कि उनकी सरकार की ओर से मदद कराई जाएगी, साथ ही मुख्यमंत्री से भी मुलाकात कराई जाएगी। विधायक के आश्वासन के बाद परिवार के लोग मान गए और अब वे मंगलवार की सुबह धीरज का अंतिम संस्कार करेंगे।

रविवार को हुई थी हत्या
दरअसल, सहजनवां इलाके के पनिका में ज्वाला पांडेय रहते हैं। 38 साल का धीरज पांडेय उर्फ गुड्डू उनका इकलौता बेटा था। रविवार शाम वह किसी काम से डुमरी नेवास गांव गया था। पनिका मार्ग पर खड़े होकर वह साधन का इंतजार कर रहा था।

आरोप है कि इसी दौरान डुमरी नेवास का रहने वाला एक युवक बाइक से आया। उसने धीरज पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। इसमें दो गोली धीरज के पेट में लगीं। वह मौके पर ही गिर पड़ा।

हवाई फायरिंग करते भाग गया बदमाश
गोली की आवाज सुनकर आसपास के लोग उस तरफ दौड़े। मगर, तब तक बदमाश हवाई फायरिंग करते हुए भाग गया।

घायल हालत में युवक को CHC ठर्रापार पहुंचाया गया। वहां डॉक्टरों ने हालत गंभीर देख उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया। मगर, रास्ते में लूचूई के पास उसने दम तोड़ दिया। हत्या की सूचना पर बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स पहुंच गई। सोमवार को भी गांव में तनाव का माहौल है।

हमलावर से धीरज का हुआ था विवाद
ग्रामीणों ने बताया कि आरोपी युवक से धीरज की कुछ दिन पहले कहासुनी हुई थी। शायद इसी रंजिश में उसकी गोली मारकर हत्या कर दी गई। सहजनवां इंस्पेक्टर मानवेंद्र पाठक का कहना है कि परिवार की ओर से अभी कोई तहरीर नहीं मिली है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। आरोपी को जल्द पकड़ लिया जाएगा।

गांव में पुलिस तैनात
मृतक के भाई की तहरीर पर पुलिस केस दर्ज कर आरोपी की तलाश कर रही है। फिलहाल हत्यारे को पुलिस गिरफ्तार नहीं कर सकी है। फिलहाल ए​हतियात के तौर पर एसपी नाथ मनोज अवस्थी सहित भारी संख्या में पुलिस फोर्स गांव में कैंप कर रही है।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *