सैफ अली खान क्यों नहीं बन पाए सुपरस्टार किंग खान, उन्हीं की जुबानी जानिए पूरी कहानी


Saif Ali Khan Birthday Special: अभिनेता सैफ अली खान (Saif Ali Khan) अपने मजाकिया अंदाज, तीखे व सच्चे तेवर और बेबाकी के कारण जाने जाते हैं. करण जौहर का पॉपुलर शो ‘कॉफी विद करण’ हो, शाहरुख खान (Shahrukh Khan) के साथ अवॉर्ड शो की मेजबानी हो या फिर कोई साक्षात्कार, हर जगह सैफ अली लोगों को हंसाने में कामयाब रहे हैं.

सैफ अपने करियर में आने वाले उतार चढ़ाव के बारे में भी बेबाकी से बोलते हैं. वह सरेआम कहते हैं कि बॉलीवुड के तीनों खानों में वो नहीं आते हैं. हालांकि उनके फैंस की राय इससे काफी अलग. आइए उनके जन्मदिन पर जानते हैं सैफ के बारे में कुछ कही अनकही बातें. 

सिनेमा का अच्छा समय नहीं था 90 का दशक 
90 के दशक में सैफ ने ‘दिल्लगी’, ‘हम साथ साथ हैं’ जैसी कुछ अच्छी फिल्में दी तो ‘परंपरा’ और ‘हमेशा’ जैसी कुछ फ्लॉप भी रहीं. इस बारे में सैफ ने एक बार कहा था कि मुझे नहीं पता कि 90 के दशक में क्या चल रहा था. वो हिंदी सिनेमा का अच्छा समय नहीं था. मैं क्या कर रहा था इस बारे में मुझे भी कुछ नहीं पता. मैं शायद उस वक्त में फिट नहीं हो पा रहा था. मैंने बाद में बहुत कुछ सीखा. 

मेरा बस नाम खान है बॉक्स ऑफिस पर जलवा नहीं है  
सैफ ने साफ कहा था कि मैं खुद को सुपरस्टार नहीं कहूंगा. आमिर खान, शाहरुख खान और सलमान खान सुपरस्टार हैं क्योंकि उनकी फिल्में 200-300 करोड़ का कारोबार करती हैं. मेरी बॉक्स ऑफिस पर इतना अच्छा करोबार नहीं करती हैं. बस मेरा सरनेम उनका है. बॉक्स ऑफिस मेरा नहीं है. सैफ ने एक बार शाहरुख खान को सम्राट और महत्वाकांक्षी बताया था. सैफ ने कहा था कि वह दुनिया को कैसे देखते हैं इसका बहुत बड़ा पैमाना है. मैं उनकी तुलना में फिश इन चिप्स वाले आदमी की तरह हूं. वह एक सम्राट की तरह है. 

साजिद ने मेरे साथ अच्छा नहीं किया!
2014 में आई हमशक्ल बहुत बड़ी फ्लाप थी. इस पर सैफ ने कहा कि मुझे लगता है कि मुझे हमशक्ल की स्क्रिप्ट को और ध्यान से सुनना चाहिए था और साजिद को वो बताना चाहिए था जो मैंने महसूस किया था लेकिन मैंने ऐसा नहीं किया. मुझे लगता है कि फिल्म को और मजेदार हाना चाहिए था लेकिन दुर्भाग्य वश ऐसा नहीं हुआ. फिल्म के चुटकुलों को भी ज्यादा मजेदार नहीं थे. हमशक्ल में सैफ को ड्रैग अवतार में देखा गया था जिस किरदार से सैफ कभी उबर नहीं पाए. हालही में सैफ ने एक इंटरव्यू में कहा था कि साजिद ने हमारे साथ क्या किया? यह क्या चल रहा था? यह बेहद शर्मनाक था. 

रणवीर कपूर को डेट करेंगी सारा 
कॉफी विद करण में सैफ से जब सारा अली खान की शादी के बारे में पूछा गया तो सैफ ने बताया कि राजनीतिक, ड्रग और धोखेबाजी को लेकर बात की साथ ही बताया कि उनकी बेटी का पति पैसे वाला होना चाहिए. इसके अलावा जब सैफ से कार्तिक आर्यन को लेकर डेट करने की बात पूछी गई तो सैफ ने कहा कि वह रणवीर कपूर को डेट करना चाहेगी लेकिन कार्तिक आर्यन को डेट नहीं करेगी. 

कविता में रूचि 
आपको बता दें कि सैफ ने अपने एक साक्षात्कार के दौरान बताया था कि उन्हें कविताओं में रूचि है और उन्हें पसंदीदा कवि फैज और गालिब हैं. इसके बाद वह हंसे और बोले ये सब मैं बकवास कर रहा था. मेरी दादी पढ़ती थी मेरे अब्बा पढ़ते थे. ये कोई उम्र है ये सब पढ़ने की. हां, मैंने काफी वेसटर्न कविताएं पढ़ी हैं लेकिन मेरे पिताजी कहते थे कि फैज एक अद्भुत कवि हैं. 

यह भी पढ़ें- Nayanthara And Vignesh Shivan: स्पेन में एक दूसरे के साथ वक्त बिता रहे हैं नयनतारा और विग्नेश, सामने आईं दूसरे हनीमून की तस्वीरें



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: