सीवान में गश्ती टीम पर फायरिंग, एक सिपाही की मौत, खिड़की से देख रहा व्यक्ति भी जख्मी


सीवान: सिसवन थाना क्षेत्र के ग्यासपुर गांव के समीप बुधवार की सुबह बदमाशों ने गश्ती टीम पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी. घटना में एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई. वहीं गोली की आवाज सुनकर खिड़की से देख रहे एक अधेड़ को गोली लग गई जिससे वह गंभीर रूप से जख्मी हो गया. घटना के बाद बाइक सवार बेखौफ बदमाश मौके से फरार हो गए. मृत सिपाही वाल्मीकि यादव (39 वर्ष) सिसवन पुलिस स्टेशन में सिपाही के पद पर तैनात था. वह पटना जिले के मसौढ़ी का रहने वाला था.

घायल व्यक्ति की पहचान ग्यासपुर गांव निवासी अब्दुल हमीद खान के 55 वर्षीय पुत्र सेराजुद्दीन खान के रूप में हुई है. उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है. उसका इलाज सीवान सदर अस्पताल में चल रहा है. घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि सिसवन थाना की पुलिस की गश्ती पार्टी निकली हुई थी. उनकी गाड़ी जैसे ही ग्यासपुर के समीप पहुंची तो तीन की संख्या में सड़क के किनारे खाट पर बैठे संदिग्ध लोगों पर पुलिस की नजर पड़ी. पुलिस ने रुककर पूछताछ करनी चाही तो अपराधी वहां से भागने लगे. शक के आधार पर पुलिस पीछा करने लगी. इसी दौरान पुलिस की टीम पर भागने वाले अंधाधुंध फायरिंग करने लगे.

यह भी पढ़ें- Bihar Politics: मुलायम सिंह से मिलने के बाद CM नीतीश कुमार का बड़ा बयान, अखिलेश यादव के सामने कही ये बात

गोली लगने के बाद गिर पड़ा सिपाही

बताया जाता है कि गोली सिपाही के पेट और सीने में लगी. इसके बाद वह वहीं पर गिर गया. गोलीबारी की आवाज सुनकर एक अधेड़ अपने घर से खिड़की से आ कर देखने लगा तब तक अपराधियों की एक गोली अधेड़ को भी लग गई. आनन-फानन में दोनों को सीवान सदर अस्पताल लाया गया जहां सिपाही को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया जबकि अधेड़ का इलाज जारी है.

मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात

घटना के बाद मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है. पूरे गांव में पुलिस गश्त कर रही है. चप्पे-चप्पे पर प्रशासन की ओर से जिले में नाकाबंदी कर बदमाशों की खोजबीन शुरू कर दी गई है. मृत सिपाही के शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा. इसके बाद पुलिस लाइन में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी जाएगी.

इस मामलें में सिसवन थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने बताया कि बुधवार की सुबह ढाई से तीन बजे गश्ती टीम ग्यासपुर पहुंची थी. यहां कुछ युवक बैठे हुए थे. जब उनसे पूछताछ की गई तो वो भागने लगे. पुलिस ने जब पीछा किया तो उन लोगों ने पुलिस पर ही फायरिंग कर दी जिसमें एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई. अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

यह भी पढ़ें- In Pics: कैमरे की नजर से देखें दिल्ली में क्या कर रहे हैं नीतीश कुमार, हाथ में गुलदस्ता और सामने ‘मिशन 2024’



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: