सीएम अशोक गहलोत का निशाना, कहा- ‘अरविंद केजरीवाल ने गांधी जी की तस्वीर को दफ्तर से हटवा दिया’


Ashok Gehlot Attacks Arvind Kejriwal: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है. सीएम गहलोत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल एक ही ग्रुप के लोग हैं, इनके झांसे में न आएं. मुख्यमंत्री ने कहा कि केजरीवाल राष्ट्रीय नेता बनना चाहते हैं और करोड़ों रुपये खर्च करते हैं. दिल्ली के सीएम केजरीवाल महात्मा गांधी जी की फोटो हटा देते हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि पहले बीजेपी भी महात्मा गांधी को नहीं अपनाती थी लेकिन अब अरविंद केजरीवाल ने तो गांधीजी की तस्वीर ऑफिस से हटवा दी. 

स्वतंत्रता दिवस पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सीएम अशोक गहलोत ने कहा, “अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में गांधी जी की तस्वीर के सामने आमरण अनशन किया था, आज गांधी जी की तस्वीर को हटा दिया है. ऐसे लोग दोहरे चरित्र वाले होते हैं. केजरीवाल की हिम्मत देखिए वह खुद को राष्ट्र का नेता मानते हैं लेकिन गांधी को अपनाने से कतराते हैं.”

बीजेपी-आरएसएस पर बोला जमकर हमला

सीएम गहलोत ने आरएसएस और बीजेपी पर भी जमकर हमला बोला. सीएम गहलोत ने कहा, “आरएसएस वालों ने लिख कर दिया था कि हम राजनीति नहीं करेंगे, तो क्यों कर रहे हैं. बीजेपी वाले हिंदू राष्ट्र की बात कर रहे हैं. मैं उन्हें कहता हूं कि पहले एससी-एसटी के घर जाओ, वह भी हिंदू हैं. उनकी थाली में बैठकर खाना खाओ. आप भी चलो मैं भी चलूंगा. पहले यह भेदभाव खत्म करो, उसके बाद हिंदू राष्ट्र की बात करें. बीजेपी वालों के बड़े-बड़े ऑफिस बने हैं. यह ऐसे करते हैं जहां कहीं पर भी सरकार हो या तो अर्धसैनिक बल की बटालियन के जवानों को शामिल करते हैं या फिर वहां की पुलिस को और गाड़ी भरकर रुपये लेकर जाते हैं. वह गाड़ी सीधी जाकर उनके ऑफिस के अंदर खाली होती है. अब उनको पकड़ेगा कौन पुलिस खुद ही वह काम कर रही है.”

सीएम गहलोत ने कुछ दिन पहले अन्ना हजारे पर निशाना साधा था. जयपुर में एक कार्यक्रम में सीएम गहलोत ने कहा था कि देश में अन्ना हजारे ने आतंक मचा रखा था. मनमोहन सिंह की सरकार को बदनाम करने के लिए षड्यंत्र किया. अब अन्ना हजारे ने चुप्पी साध रखी है, देश में महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ अन्ना हजारे आंदोलन क्यों नहीं करते हैं. अन्ना हजारे जैसे लोगों ने बीजेपी-आरएसएस के इशारे पर दिल्ली में आंदोलन किया था. ऐसे लोगों से देशवासियों को सावधान रहना चाहिए.

Independence Day 2022: जयपुर की बड़ी चौपड़ पर आज भी अलग-अलग दिशाओं में तिरंगा फहराते हैं सत्ता पक्ष और विपक्ष, जानें- क्या है ये अनूठी रिवायत

गहलोत के निशाने पर क्यों हैं केजरीवाल?

बता दें कि सीएम गहलोत गुजरात विधानसभा चुनाव में वरिष्ठ पर्यवेक्षक बनाए गए है. गुजरात चुनाव में रणनीति गहलोत ही बनाएंगे. वहीं अरविंद केजरीवाल लगातार गुजरात का दौरा कर रहे हैं. गुजरात में केजरीवाल की उपस्थिति कांग्रेस को खटक रही है. सीएम अशोक गहलोत ने सोची समझी रणनीति के तहत दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है. सीएम गहलोत ने केजरीवाल पर निशाना साधने की शुरुआत कर दी है. इससे साफ संकेत मिल रहे हैं कि गहलोत के एजंडे पर अब गुजरात विधानसभा चुनाव हैं. सीएम गहलोत गुजरात का दौरा करेंगे. गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर अरविंद केजरीवाल एक्टिव मोड़ पर दिखाई दे रहे हैं.

Bharatpur News: सब इंस्पेक्टर प्रेम सिंह को मिलेगा राष्ट्रपति पुलिस पदक, इसलिए किया जाएगा सम्मानित



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: