सियासी संकट के बीच 201 RAS अफसरों के तबादले: ​​​​​​​दशहरा की रात निकाली ट्रांसफर लिस्ट, CM ने मंत्री-विधायकों की मानी डिजायर


  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • 201 RAS Officers Transfer List On Dussehra Night, Rajasthan CM Gehlot Fulfilled Wishes Of Ministers And MLA’s

जयपुर22 मिनट पहले

सियासी संकट के बीच 201 RAS अफसरों के तबादले

गहलोत सरकार ने प्रदेश में सियासी संकट के बीच बड़ा प्रशासनिक फेरबदल करते हुए 201 राजस्थान प्रशासनिक सेवा (RAS) अफसरों के तबादले कर दिए। दशहरा की रात निकाली गई ट्रांसफर लिस्ट में मंत्री-विधायकों की डिजायर के आधार पर बड़े स्तर पर तबादले किए गए हैं। मंत्री-विधायकों की लम्बे समय से चली आ रही ट्रांसफर डिमांड को पूरा करने की कोशिश CM गहलोत ने की है। सूत्र बताते हैं मंत्रियों को उनकी पसंद के अफसर विभाग में दिए गए हैं। कार्मिक विभाग के जॉइंट सेक्रेट्री देवेंद्र कुमार ने तबादला सूची जारी की है।

रेवेन्यु बोर्ड अजमेर के सदस्य लालाराम गुगरवाल को उद्योग मंत्री मंत्री शकुंतला रावत का विशिष्ट सहायक (एस.ए.) बनाया गया है। सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्री टीकाराम जूली के पर्सनल सेक्रेट्री के पद पर अनुराग हरित को लगाया गया है। हरित अलवर के मालाखेड़ा के उपखण्ड अधिकारी थे। APO चल रहे आरएएस राजेंद्र सिंह को भी सामाजिक न्याय और अधिकारिता विभाग में एडिशनल डायरेक्टर और जॉइंट सेक्रेट्री के पद पर लगाया गया है।

RAS ट्रांसफर लिस्ट, पेज-1

https://www.videosprofitnetwork.com/watch.xml?key=019faf0ba059e9646f978d9dc2d65b2e
RAS ट्रांसफर लिस्ट, पेज-2

RAS ट्रांसफर लिस्ट, पेज-2

राजस्थान सिविल सर्विसेज अपीलेट ट्रिब्यूनल जयपुर के रजिस्ट्रार राजेंद्र कुमार वर्मा को एडिशनल कमिश्नर, नगर निगम हेरिटेज के पद पर पोस्टिंग दी गई है। मूलचन्द को खाली बोर्ड सचिव पद से हटाकर जॉइंट सेक्रेट्री, कृषि और पंचायतीराज विभाग के पद पर लगाया गया है। एपीओ चल रहे ब्रजेश कुमार चांदोलिया को खादी बोर्ड जयपुर का सचिव नियुक्त किया गया है। एपीओ नारायण सिंह चारण को जिला परिषद नागौर का सीईओ लगाया गया है। टोंक एडीएम परशुराम धानका को दौसा का एडीएम बनाया गया है। एपीओ राजेंद्र सिंह कविया को कार्मिक विभाग में जॉइंट सेक्रेट्री के पद पर पोस्टिंग दी गई है। डॉ विरेन्द्र सिंह को डीआईजी रजिस्ट्रेशन एंड स्टॉम्प, जयपुर-1 की पोस्ट से हटाकर आरटीओ,जयपुर-1 पोस्ट पर लगाया गया है। रचना भाटिया को माध्यमिक शिक्षा बीकानेर के एडिशनल डायरेक्टर पद से हटाकर बीकानेर टेक्नीकल यूनिवर्सिटी की रजिस्ट्रार बनाया गया है।

RAS ट्रांसफर लिस्ट, पेज-3

RAS ट्रांसफर लिस्ट, पेज-3

RAS ट्रांसफर लिस्ट, पेज-4

RAS ट्रांसफर लिस्ट, पेज-4

RAS ट्रांसफर लिस्ट, पेज-5

RAS ट्रांसफर लिस्ट, पेज-5

शैलेष सुराणा-चित्तौड़गढ़,राकेश कुमार गुप्ता-1 अजमेर, जब्बर सिंह-पाली,सुरेंद्र सिंह यादव-भीलवाड़ा सिटी- ADM

बाड़मेर नगर विकास न्याय सचिव शैलेष सुराणा को चित्तौड़गढ़ में ADM, राजस्थान ग्रामीण आजीविका विकास परिषद जयपुर के DGM सोमदत्त दीक्षित को उप मुख्य निर्वाचन अधिकारी, निर्वाचन विभाग जयपुर के पद पर पोस्टिंग दी गई है। ADM बूंदी करतार सिंह को बूंदी जिला परिषद CEO, उदयपुर नगर निगम उपायुक्त अनिल कुमार शर्मा को एडिशनल कमिश्नर-2 TAD ,उदयपुर के पद पर लगाया गया है। सामान्य प्रशासन विभाग के प्रोटोकॉल अधिकारी आलोक जैन को उप निदेशक क्षेत्रीय स्थानीय निकाय विभाग, अजमेर , अजमेर के नसीराबाद के उपखण्ड अधिकारी राकेश कुमार गुप्ता-1 को ADM अजमेर , जैसलमेर में उपनिवेशन विभाग के उपायुक्त जब्बर सिंह को ADM सीलिंग कोर्ट पाली के पद पर तैनात किया गया है।

डॉ गोवधन लाल शर्मा स्पोर्ट्स काउंसिल-सेक्रेट्री, खेल और युवा मामले विभाग में डिप्टी सेक्रेट्री
JDA उपायुक्त सुरेन्द्र सिंह यादव को ADM सिटी भीलवाड़ा, जयपुर मुख्यालय कोटपूतली ADM जगदीश आर्य को डिप्टी सेक्रेट्री, कला संस्कृति विभाग, जयपुर पद पर पोस्टिंग मिली है। टोंक के पीपलू उपखण्ड अधिकारी रवि वर्मा को जयपुर में रीको का भू-अवाप्ति अधिकारी लगाया गया है। विकास राजपुरोहित को डिप्टी सेक्रेट्री कार्मिक विभाग जयपुर पोस्ट से हटाकर नगर विकास न्यास बाड़मेर का सचिव लगाया गया है। उम्मेद सिंह रत्नू को बाड़मेर एडीएम की जगह श्रीगंगानगर का ADM विजिलेंस लगाया है। नोहर हनुमानगढ़ की उपखण्ड अधिकारी श्वोता कोचर को ADM जोधपुर सिटी, डॉ गोवधन लाल शर्मा को राजस्थान स्टेट स्पोर्ट्स काउंसिल का सेक्रेट्री और खेल व युवा मामले विभाग के डिप्टी सेक्रेट्री बनाया गया है।

खेमा राम यादव RSLDC जयपुर में GM नियुक्त

खेमा राम यादव को अल्पसंख्यक आयोग सचिव पद से हटाकर RSLDC जयपुर में जनरल मैनेजर नियुक्त किया गया है। जालोर के रानीवाड़ा के उपखण्ड अधिकारी प्रकाशचंद्र अग्रवाल को ADM बाड़मेर, अलवर शहर ADM म प्रकाश साहरण को जिला आबकारी अधिकारी,जयपुर ग्रामीण अलवर के पद पर पोस्टिंग दी गई है।

RAS ट्रांसफर लिस्ट, पेज-6

RAS ट्रांसफर लिस्ट, पेज-6

RAS ट्रांसफर लिस्ट, पेज-7

RAS ट्रांसफर लिस्ट, पेज-7

दीप्ति शर्मा पाली और नरेंद्र सिंह पुरोहित झालवाड़ जिला परिषद CEO

रेवेन्यू बोर्ड अजमेर की डिस्टी रजिस्ट्रार दीप्ति शर्मा को पाली जिला परिषद CEO लगाया गया है। APO चल रहे नरेन्द्र सिंह पुरोहित को झालावाड़ जिला परिषद का CEO लगाया गया है। जिला रसद अधिकारी जयपुर-2 प्रतिभा पारीक को निर्वाचन विभाग राजस्थान जयपुर में डिप्टी सेक्रेट्री और जॉइंट चीफ रिटर्निंग ऑफिसर के पद पर पोस्टिंग मिली है। जनजाति क्षेत्रीय विकास विभाग बांसवाड़ा की उपायुक्त कीर्ति राठौड़ को महिला व बाल विकास विभाग उदयपुर में डिप्टी डायरेक्टर लगाया गया है।

अमानुल्लाह खान अजमेर विकास प्राधिकरण-सचिव, बिरदीचंद गंगवाल अलवर DTO बने

बूंदी के अतिरिक्त जिला कलेक्टर सीलिंग कोर्ट अमानुल्लाह खान को अजमेर विकास प्राधिकारण में सचिव बनाया गया है। नगर निगम हेिटेज जयपुर के उपायुक्त मेघराज सिंह मीणा को जेडीए उपायुक्त लगाया गया है। अखिलेश कुमार पीपल को अलवर एडीएम पद से हटाकर भरतपुर नगर निगम कमिश्नर के पद पर पोस्टिंग दी गई है। कोटा DTO बिरदी चंद गंगवाल को अलवर का DTO लगाया गया है। हेमराज परिड़वाल को उपखंड अधिकारी बूंदी पद से हटाकर खेल विभाग जयपुर में डिप्टी सेक्रेट्री लगाया गया है। जिला रसद अधिकारी जयपुर-1 कुंतल विश्नोई को डिस्टी सेक्रेट्री कृषि-ग्रुप-2 विभाग जयपुर के पद पर पोस्टिंग मिली है। राजेंद्र सिंह-2 को सहायक भू-प्रबंध अधिकारी मुख्यालय,जयपुर पद की जगह सैनिक कल्याण बोर्ड जयपुर में डिप्टी डायरेक्टर बनाया गया है।

RAS ट्रांसफर लिस्ट, पेज-8

RAS ट्रांसफर लिस्ट, पेज-8

RAS ट्रांसफर लिस्ट, पेज-9

RAS ट्रांसफर लिस्ट, पेज-9

सुरेंद्र सिंह पुरोहित जोधपुर विकास प्राधिकरण उपायुक्त, डॉ भास्कर विश्नोई जोधपुर ADM सिटी

सुरेंद्र सिंह पुरोहित को जोधपुर उपखण्ड अधिकारी पद से हटाकर जोधपुर विकास प्राधिकरण में उपायुक्त लगाया गया है। डॉ भास्कर विश्नोई को पाली के जैतारण में उपखण्ड अधिकारी पद से हटाकर जोधपुर शहर का एडीएम सिटी बनाया गया है। भागीरथ राम को नगर निगम जोधपुर उत्तर का उपायुक्त लगाया गया है, पहले वह उपखण्ड अधिकारी शिवगंज सिरोही के पद पर कार्यरत थे। मनोज सोलंकी को उपखण्ड अधिकारी छोटी सरवन बांसवाड़ा से हटाकर जोधपुर विकास प्राधिकरण का उपायुक्त लगाया गया है।

तहसीलदार सेवा से प्रमोट 20 अफसरों को RAS कैडर में पोस्टिंग

तहसीलदार सेवा से प्रमोट होकर RAS बने 20 अफसरों को भी पोस्टिंग दी गई है। इनमें विश्नाराम माली को जोधपुर विकास प्राधिकारण में उपायुक्त के पद पर नियुक्ति दी गई है। सुरेश कुमार राव को नगर निगम जयपुर हेरिटेज में उपायुक्त, कपिल कुमार को सीकर का जिला रसद अधिकारी, गिरधर सिंह को उपखण्ड अधिकारी धौलपुर लगाया गया है।

खबरें और भी हैं…



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: