सिकंदर खेर को नहीं मिली पिता की तरह कामयाबी, जानिए उनके बारे में दिलचस्प बातें


The Birthday Of Sikandar Kher: हिंदी फिल्म इंडस्ट्री (Hindi Film Industry) में बहुत ही क्लॉसिकल कलाकार माने जाने वाले अनुपम खेर (Anupam Kher) के बेटे सिकंदर को बॉलीवुड (Bollywood) में वो सफलता नहीं मिली जिसकी उन्हें तलाश थी. आज अनुपम के बेटे सिकंदर खेर अपना 41वां जन्मदिन (Birthday) सेलिब्रेट कर रहे हैं. सिकंदर खेर के बर्थडे के मौके पर आइए जानते हैं उनके बारे में कुछ दिलचस्प बातें.

एनएसडी से ट्रेनिंग

अनुपम खेर और किरण खेर के बेटे सिकंदर खेर ने एक्टिंग की शिक्षा नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा (NSD) से हासिल की है. उन्होंने एक्टिंग के इस शानदार स्कूल से छह (6) महीने का कोर्स किया है.

असिस्टेंट डायरेक्टर बनकर किया काम

सिकंदर खेर के फैंस को शायद ही ये बात पता हो कि सिकंदर खेर फिल्म जगत की बहुत जबरदस्त फिल्म मानी जाने वाली ‘दिल तो पागल है’ और ‘देवदास’ में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में काम कर चुके हैं.

एक्टिंग में कदम

सिकंदर खेर ने साल 2008 में ‘वुडस्टॉक’ से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की. इस फिल्म के बाद सिकंदर ने ‘प्लेयर्स (Players)’, ‘औरंगजेब (Aurangzeb)’, ‘तेरे बिन लादेन (Tere Bin Laden)’, ‘मिलन टॉकीज (Milan Talkies)’ और ‘द जोया फैक्टर (The Zoya Factor)’ जैसी फिल्मों में काम में काम कर चुके हैं. हालांकी सिकंदर को एक्टिंग में रुत्बा नहीं मिल पाया जो उनके पिता अनुपम खेर को हासिल हुआ.

आपको बता दें कि सिकंदर खेर (Sikandar Kher) किरण खेर (Kirron Kher) की पहली शादी से हुए बेटे हैं. इसके बाद जब किरण खेर ने अनुपम खेर Anupam Kher) के साथ सात फेरे लिए तो वो अपनी मां के साथ ही रहने लगे. सिकंदर खेर को इसी वजह से फिल्म इंडस्ट्री में अनुपम खेर के बेटे के रूप में पहचान मिली. अब वो फिल्मी दुनिया में छोटे मोटे रोल करते हुए नजर आते हैं.

‘दिल तो पागल है’ ने पूरे किए 25 साल, Madhuri Dixit और Karisma Kapoor ने ऐसे मनाई खुशी



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: