सिंगल होने के इतने फायदे नहीं जानते होंगे आप, जान जाएंगे तो जलने लगेंगे शादीशुदा फ्रेंड्स


Relationship Tips : अक्सर सिंगल (Single) होने पर कई लोग परेशान रहते हैं. उन्हें लगता है कि उनका भी कोई पार्टनर (Partner) होता तो कितना अच्छा होता. वे भी मस्ती-मजाक और प्यार की बातें करते. कई बार तो फ्रेंड्स को पार्टनर के साथ देख जलन सी होने लगती है. सोचते हैं कि मेरा दोस्त कितना लकी है. लेकिन सिंगल रहने के कितने फायदे हैं, इस बात को जान आप अफसोस करना बंद कर देंगे. जब इन फायदों के बारें में आपके शादीशुदा दोस्त को पता चलेगा तो उन्हें आपसे जलन होने लगेगी. तो चलिए जानते हैं कि अगर कोई सिंगल है तो उसके क्या-क्या फायदे होते हैं…

 

लाइफ एन्जॉय कर सकते हैं

अंग्रेजी वेबसाइट इनसाइडर की एक रिपोर्ट के मुताबिक, ऐसे लोग जो सिंगल होते हैं, उनके पास खुद के लिए काफी वक्त होता है. वे खुद को समय देकर अपनी लाइफ के हर मोमेंट (Moments) को एन्जॉय कर सकते हैं और खुश रह सकते हैं. इसके उलट अगर किसी की शादी हुई है या फिर कोई रिलेशनशिप में है तो उसके पास जो भी वक्त बचता है, उसे पार्टनर को देना पड़ता है. यानी उसके पास खुद के लिए वक्त ही नहीं रहता. 

 

रिस्पॉन्सिबिलिटी नहीं तो टेंशन भी नहीं

अगर कोई शादीशुदा या रिलेशनशिप में है तो उसके पास ढेर सारी जिम्मेदारियां (Responsibilities) होती हैं. ऑफिस, फैमिली के बीच तालमेल बिठाते-बिठाते वह खुद तनाव में आ जाता है.. लेकिन सिंगल लोगों के पास इतनी जिम्मेदारियां नहीं होती और वे टेंशन फ्री लाइफ एन्जॉय करते हैं.

 

घोड़े बेचकर सोते हैं सिंगल लोग

रिलेशनशिप में रहने वाले लोगों के पास बाहर और घर के काम के बाद इतनी फुरसत नहीं मिलती कि वे आराम कर सकें. उनकी नींद भी पूरी नहीं हो पाती. जबकि सिंगल लोग काम करने के बाद घोड़े बेचकर सोते हैं. उन्हें कोई रोकने टोकने वाला नहीं होता तो जब तक मन करता है, तब तक वे बेड पर ही पड़े रहते हैं. उनकी नींद पूरी होती है तो वे शारीरिक और मानसिक दोनों तरह मजबूत होते हैं.

 

करियर पर फोकस कर पाते हैं

अक्सर सिंगल रहने वाले करियर में ऊंचा मुकाम पाते हैं. उनका पूरा फोकस जॉब और अपे काम पर रहता है. इसलिए वे रिलेशनशिप में रहना पसंद नहीं करते. उन्हें फ्री रहना पसंद होता है और करियर पर फोकस्ड रहने की वजह से उनकी ग्रोथ अच्छी होती है.

 

ये भी पढ़ें



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: