सर्दियों में लगानी चाहिए इस तरह की लिपस्टिक, रूखापन भी होगा दूर और सुंदरता भी रहेगी बरकरार


Lipstick For Winter: बदलते मौसम में जितना आपको अपने स्क्रीन के लिए केयरफुल होना पड़ता है उतना ही आपको अपने होठों का भी ख्याल रखना पड़ता है. मौसम बदलता है तो हम अपने ब्यूटी प्रोडक्ट्स में भी बदलाव लाते हैं जो चेहरे को हमेशा मोइस्चर रखें. त्वचा रूखी ना रहे और सुंदरता भी बरकरार रहे. लेकिन बहुत-सी महिलाओं को शिकायत ही रहती है कि ठंडी के मौसम में कौन सी लिपस्टिक लगाई जाए जो होठों के लिए बेस्ट हो.

आज के फैशन ट्रेंड में मैट लिपस्टिक का बहुत ज्यादा इस्तेमाल हो रहा है ऐसे में ठंड के मौसम में ये मैक लिपस्टिक आपके होठों को खुश्क और सूखा बना सकती है, ऐसी लिपस्टिक लगाने से होठों पर परत बनी हुई नजर आती है.तो आपको बता दें कि बदलते मौसम में आपको अपने मैट लिपस्टिक को अलविदा कहना चाहिए और इसके बदले ऐसे लिपस्टिक को चुनना चाहिए जो आपकी ब्यूटी के साथ-साथ आपके होठों का भी ख्याल रखें.

सर्दियों के लिए कौन सी लिपस्टिक चुने और इसका इस्तेमाल कैसे करें?

सैटिन लिपस्टिक: सैटिन लिपस्टिक का टेक्सचर लिपस्टिक का सबसे सामान्य सा टेक्सचर होता है और यह सर्दियों के लिए सबसे बेहतरीन होता है. सैटिन लिपस्टिक टेक्सचर में किसी लिप बाम की तरह होता है,  जो आपके होठों पर रंग का हल्का सा स्पर्श छोड़ जाता है. बिल्कुल किसी टिंटेड बाम की तरह, ये सर्दियों के मौसम में आपके होठों के लिए परफेक्ट होती है.होटों को हाइड्रेट रखता है.

News Reels

क्रीमी लिपस्टिक: क्रीमी लिपस्टिक नाम से ही मॉइश्चर का गुण बता रहा है, ये भले ही गर्मियों में फैल सकता है और बुरा लग सकता है, लेकिन सर्दियों के लिए यह एक बेहद अच्छा चॉइस है. क्रीमी लिपस्टिक होठों को फटने नहीं देती और देखने में होठों पर नमी भी नजर आती है. इसमें पहले से ही भरपूर मात्रा में लिप्त आयल मौजूद होता है जो लिप्स को हाइड्रेट करने में मदद करता है.

लिप टिंट लगाएं: आप लिपस्टिक की जगह पर लिप टिंट भी लगा सकती है इससे होठों को कलर भी मिलेगी और यह रूखे सूखे होठों की हालत को ठीक कर सकेगा.

लिपस्टिक लगाने के हैक

अगर आप लिपस्टिक लगाना पसंद करती हैं तो आप मैट लिपस्टिक के ऊपर लिप ग्लॉस का इस्तेमाल कर सकती हैं ऐसा करने से आपके होंठ रूप से सूखे नजर नहीं आएंगे साथी आपको एक नया लुक भी मिल जाएगा

कैसे रखें सर्दियों में होंठोें का ख्याल

सर्दियों में आपको अपने लिप्स का खास खयाल रखना होता है क्योंकि ये  बहुत कोमल होती है. अगर होंठों को रूखापन से बचाना है तो आपको ज्यादा से ज्यादा पानी पीनी चाहिए, भरपूर पानी पीने से होठों की नमी बरकरार रहती है. इसके अलावा हमेशा अपने होठों को मॉइश्चर रखें. रात को सोते वक्त सरसों के तेल से होठों की मसाज करें.

ये भी पढ़ेंIsha Ambani Twins Name: ईशा अंबानी के जुड़वां बच्चों का ये है नाम, जानिए क्या है इनका मतलब? 



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: