सरगुजा: धनतेरस पर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने टीम के साथ सड़क पर उतरीं SP


Chhattisgarh News: सरगुजा जिले (Sarguja) की एसपी भावना गुप्ता धनतेरस (Dhanteras) त्योहार पर अम्बिकापुर शहर की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने अचानक भ्रमण पर निकलीं. उन्होंने व्यापारियों को सीसीटीवी की व्यवस्था दुरुस्त रखने और दुकानों के बाहर सामान नहीं रखने का निर्देश दिया.  धनतेरस और दीपावली को लेकर शहर में बाजार सजा हुआ है. ऐसे में भीड़भाड़ वाले इलाके में कई दुपहिया और चार पहिया वाहन रहते हैं जिससे जाम की स्थिति पैदा हो जाती है. इन बातों को ध्यान में रखते हुए खुद एसपी भावना गुप्ता सड़क पर उतरीं और शहर की  व्यवस्था को लेकर पुलिस अधिकारी, व्यापारियों और आमजनों को आवश्यक निर्देश दिए. 

दुकानदारों के सीसीटीवी फुटेज दुरुस्त करने कहा गया

दरअसल, अम्बिकापुर शहर में व्यापारिक दृष्टिकोण से देवीगंज रोड, सदर रोड, जय स्तंभ चौक, अग्रसेन चौक प्रमुख हैं. यहां त्यौहार के दौरान अत्यधिक भीड़भाड़ की स्थिति रहती है. ऐसे में भीड़ का फायदा उठाकर अपराधिक प्रवृति के लोगों द्वारा चोरी, लूट जैसी घटनाओं को अंजाम देते हैं. इसे ध्यान में रखते हुए एसपी भावना गुप्ता ने व्यापारियों की दुकान में लगे सीसीटीवी फुटेज को दुरुस्त रखने के निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही अनाधिकृत रूप से पार्क गाड़ियों पर कार्रवाई की गई. 

ट्रैफिक जाम से बचने के लिए पार्किंग की व्यवस्था

ट्रैफिक जाम से बचान के लिए वाहनों के लिए अलग-अलग जगहों में पार्किंग की व्यवस्था की गई. पुलिस के सभी अधिकारियों को अपने एरिया में पेट्रोलिंग का निर्देश दिया गया.  एसपी ने कहा कि धनतेरस के मौके पर जो ज्वेलरी शॉप में विशेष सुरक्षा की जरूरत होती है. उसको ध्यान में रखते हुए पुलिस टीम पूरे शहर में तैनात की गई है. इसके साथ में लगभग 20 बाइक और 10 चार पहिया वाहन को पेट्रोलिंग में शामिल किया गया. जो पूरे शहर में गश्त कर रही है और किसी भी तरह की संदिग्ध गतिविधि की जांच कर कार्रवाई की जा रही है.

ये भी पढ़ें –

Surguja News: अंबिकापुर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, डेढ़ करोड़ के अवैध सोने और लाखों की नकदी के साथ शख्स को दबोचा



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: