सनराइजर्स हैदराबाद ने 12 खिलाड़ियों को किया रिलीज, केन विलियमसन भी रिलीज लिस्ट का बने हिस्सा


IPL 2023 Retention: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 की नीलामी से पहले सनराइजर्स हैदराबाद ने कई बड़े फैसले लिए हैं. नीलामी से पहले टीमों को रिलीज और रिटेन किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट आज शाम तक भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को सौंपनी थी. सनराइजर्स ने नीलामी से पहले कई बड़े नामों को रिलीज किया है. रिलीज किए जाने वाले खिलाड़ियों में टीम के कप्तान केन विलियमसन का भी नाम शामिल है जो इस फ्रेंचाइजी के लिए आठ सीजन खेल चुके हैं. 

पिछले सीजन नीलामी से पहले हैदराबाद ने विलियमसन को 14 करोड़ रूपये की बड़ी कीमत में रिटेन किया गया था लेकिन अब उन्हें रिलीज कर दिया गया है. इसके अलावा निकोलस पूरन को भी रिलीज किया गया है. पिछले सीजन पूरन को खरीदने के लिए हैदराबाद ने बड़ी रकम चुकाई थी, लेकिन उन्हें केवल निराशा ही हाथ लगी थी.

सनराइजर्स द्वारा रिलीज किए गए खिलाड़ी

केन विलियमसन, निकोलस पूरन, जगदीश सुचित, प्रियम गर्ग, रविकुमार समर्थ, रोमारियो शेफर्ड, सौरभ दुबे, सीन एबॉट, शशांक सिंह, श्रेयस गोपाल, सुशांत मिश्रा और विष्णु विनोद.

News Reels

अब ऐसी है सनराइजर्स की टीम

अब्दुल समद, ऐडन मार्करम, राहुल त्रिपाठी, ग्लेन फिलिप्स, अभिषेक शर्मा, मार्को येंसन, वाशिंगटन सुंदर, फजलहक फारुकी, कार्तिक त्यागी, भुवनेश्वर कुमार, टी. नटराजन और उमरान मलिक.

नीलामी में सबसे अधिक पैसों के साथ उतरेगी हैदराबाद

हैदराबाद के पास नीलामी के लिए 42.25 करोड़ रूपये होंगे और वो सबसे अधिक पैसों के साथ नीलामी में उतरेंगे. हैदराबाद को नीलामी में चार विदेशी खिलाड़ी लेने होंगे और इसमें भी उन्हें बल्लेबाजों की तरफ ही अधिक रुख करना होगा. रिटेन किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट देखें तो हैदराबाद के पास अभी भी अच्छी गेंदबाजी लाइनअप बची हुई है, लेकिन उन्हें बल्लेबाजी में खिलाड़ी लाने ही होंगे. खास तौर से टीम को एक अच्छी ओपनिंग जोड़ी तैयार करने की जरूरत होगी.

यह भी पढ़ें:

IPL 2023 Retention: चेन्नई सुपर किंग्स ने ड्वेन ब्रावो समेत आठ खिलाड़ियों को किया रिलीज, जानें कौन-कौन हुआ बाहर



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: