संजू सैमसन और ईशान किशन के लिए अहम होगी टी20 सीरीज, फेल हुए तो वापसी रहेगी मुश्किल!


IND vs NZ: न्यूजीलैंड दौरे पर गई युवा भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ियों के लिए यह दौरा काफी अहम होने वाला है. हार्दिक पंड्या की अगुवाई में टी20 सीरीज के लिए युवा टीम चुनी गई है. खास तौर से बल्लेबाजी में कई ऐसे खिलाड़ियों को मौका मिला है जिन्होंने अब तक काफी कम इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं. इस टीम से ईशान किशन और संजू सैमसन के लिए यह सीरीज सबसे अधिक महत्वपूर्ण रहने वाली है. आइए जानते हैं ऐसा क्यों है.

सैमसन को भुनाना होगा मौका

28 साल के सैमसन ने 2015 में ही अपना टी20 इंटरनेशनल डेब्यू कर लिया था, लेकिन दोबारा टी20 मुकाबला खेलने के लिए उन्हें लगभग पांच साल का इंतजार करना पड़ा था. टी20 क्रिकेट के बेहतरीन खिलाड़ी माने जाने वाले सैमसन अब तक केवल 16 टी20 मुकाबले ही खेल सके हैं. ऋषभ पंत को लगातार वरीयता मिली है, लेकिन सैमसन भी टीम की रडार से बाहर नहीं हुए हैं. 2024 में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी शुरू हो चुकी है और इस रडार में बने रहने के लिए सैमसन को इस सीरीज में ही अच्छा प्रदर्शन करना होगा.

किशन बन सकते हैं ओपनिंग विकल्प

News Reels

टी20 टीम से जल्द ही रोहित शर्मा हट सकते हैं तो ओपनिंग का स्थान खाली हो सकता है. कई ऐसे बल्लेबाज हैं जो इस स्थान को लपकने की कोशिश करेंगे, लेकिन किशन के लिए यह काम थोड़ा आसान हो सकता है. किशन को लगातार मौके मिल रहे हैं और यदि वह न्यूजीलैंड दौरे को अच्छे से भुनाते हैं तो फिर टीम में अपनी जगह पक्की करने का दावा ठोकेंगे. भारतीय टीम के लिए मारामारी इतनी अधिक है कि यदि एक बार खिलाड़ी रडार से बाहर हुआ तो उसकी वापसी बेहद मुश्किल हो जाती है.

यह भी पढ़ें:

IND vs NZ: टी20 इंटरनेशनल में सूर्यकुमार यादव हासिल कर सकते हैं बड़ी उपलब्धि, विराट कोहली को छोड़ेंगे पीछे



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: