शॉर्ट सर्किट से लगी आग: संकरी गलियों के बीच बना भवन, तीसरी मंजिल पर लगी आग, बड़ी मुश्किल से पाया काबू


अजमेर4 मिनट पहले

ऐसे उठती रही आग की लपटें।

अजमेर के मूंदड़ी मोहल्ले में शुक्रवार शाम संकरी गलियों के बीच बनी तीन मंजिला भवन की तीसरी मंजिल के गिफ्ट आइटम गोदाम में आग लग गई। संकरे रास्तों के कारण फायर ब्रिगेड की दमकल को मौके पर पहुंचने में मशक्क्त करनी पड़ी। हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है, लेकिन संकरे इलाके में अफरा-तफरी मच गई। गोदाम के पास वाले मकानों से लोग बाहर निकल गए। फायर ब्रिगेड की पांच दमकलों से आग पर काबू पाया गया। आग लगने का कारण बिजली का शार्ट सर्किट माना जा रहा है। गोदाम में प्लास्टिक के गिफ्ट आइटम और बच्चों के खिलौने भरे हुए थे, इस कारण आग ने भयावह रूप ले लिया था। कोतवाली थाना पुलिस के दल ने मौके पर पहुंच कर घटनास्थल के आसपास सुरक्षा घेरा बनाकर लोगों को रोका और फायर ब्रिगेड कर्मियों की मदद की।

तीसरी मंजिल पर लगी आग के बाद उठता धुंआ।

जानकारी के अनुसार, मूंदड़ी मोहल्ले में सुनील जैन के महावीर इंटर प्राइजेज फर्म के तीसरी मंजिल पर स्थित गोदाम से आग की लपटें निकलने लगी थी। आसपास के लोग मकानों और दुकानों से बाहर निकल गए। सूचना पर फायर ब्रिगेड का बड़ा वाहन पहुंचा, लेकिन संकरे रास्ते के कारण श्री टॉकिज तक ही जा पाया। वाहन के लिए रास्ता बनाने में ही करीब आधा घंटा बीत गया। बड़ी दमकल घटनास्थल तक नहीं पहुंच पाई, छोटे अग्निशमन वाहन और करीब दो सौ फीट लंबे पाइप की मदद से पानी का छिड़काव किया गया। इस दौरान सूचना मिलने पर कोतवाली थाना पुलिस का जाब्ता भी मौके पर पहुंचा। डिप्टी छवि शर्मा ने भी मौके पर पहुंचकर जायजा लिया।

https://www.videosprofitnetwork.com/watch.xml?key=019faf0ba059e9646f978d9dc2d65b2e
मूंदड़ी मोहल्ले में आग के बाद मौके पर जमा भीड़।

मूंदड़ी मोहल्ले में आग के बाद मौके पर जमा भीड़।

गलियों में कॉम्प्लेक्स खड़े हो गए, निगम की आंख तक नहीं खुली

मूंदड़ी मोहल्ले में शुक्रवार को हुई आगजनी की घटना से पहले भी कई घटनाएं हो चुकी हैं। यहां तंग गली में कुछ माह पूर्व लगी आग पहली मंजिल से तीसरी मंजिल तक पहुंच गई थी। घटना की सूचना मिलते ही महापौर ब्रजलता हाड़ा और आयुक्त मौके पर पहुंचे। तंग गलियों में एक के बाद एक कॉम्प्लेक्स देख महापौर ने उसी समय जांच के आदेश दिए थे। महापौर की ओर से लगातार तंग गलियों में बने कॉम्प्लेक्स को लेकर जांच कमेटी से रिपोर्ट मांगी गई, लेकिन अतिक्रमण और अवैध निर्माण विभाग ने आज तक इस मामले में महापौर को कोई रिपोर्ट नहीं दी। शहर के मूंदड़ी मोहल्ला, घसेटी बाजार, पुरानी मंडी, कायस्थ मोहल्ला, डिग्गी बाजार, नाहर गली में बिना अनुमति के धड़ल्ले से निर्माण कार्य चल रहा है। यहां पर बाइक के निकलने की जगह तक नहीं है।

खबरें और भी हैं…



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: