शिवाजी पार्क में दशहरा रैली के लिए शिंदे और ठाकरे दोनों गुट ने भेजा आवेदन, किसे मिलेगी इजाजत?


BMC on Shiv Sena Dussehra Rally: मुंबई के शिवाजी पार्क (Shivaji Park) में होने वाली शिवसेना (Shiv Sena) की दशहरा रैली (Dussehra Rally) को लेकर मुंबई नगर निकाय ने शुक्रवार को कहा कि शिवाजी पार्क “बुक” करने के वास्ते उसे शिवसेना के उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) और एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) गुट की ओर से आवेदन प्राप्त हुए हैं. शिवसेना के राजनीतिक कैलेंडर में यह रैली सबसे महत्वपूर्ण आयोजन मानी जाती है और कई दशकों से पार्टी की यह परंपरा चली आ रही है. परंतु इस साल इस रैली के दो दावेदार हैं क्योंकि जून में शिंदे ने शिवसेना से बगावत कर दी थी.

बृहन्मुंबई महानगर पालिका (BMC) के एक अधिकारी ने पीटीआई-भाषा से कहा, “दशहरा रैली के लिए शिवाजी पार्क की बुकिंग के वास्ते हमें पिछले महीने दो आवेदन प्राप्त हुए. पहला आवेदन 22 अगस्त को मिला जो शिवसेना के ठाकरे गुट ने भेजा था और दूसरा आवेदन गणेशोत्सव से ठीक पहले शिंदे गुट ने भेजा था.” अधिकारी ने नाम उजागर नहीं करने की शर्त पर कहा कि अभी तक किसी भी आवेदन पर निर्णय नहीं लिया गया है. इससे पहले उद्धव ठाकरे ने कहा था कि उनकी पार्टी पहले की तरह शिवाजी पार्क में दशहरा रैली करेगी.

वहीं उनके बेटे आदित्य ठाकरे ने आरोप लगाया था कि रैली के लिए पार्टी के आवेदन को मंजूरी मिलने में दिक्कत पेश आ रही है. शिवाजी पार्क में पहली रैली 1966 में हुई थी जिसे शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे ने संबोधित किया था. इस रैली में राज्यभर से पार्टी के कार्यकर्ता शामिल होते हैं.

Mumbai: मुंबई के घाटकोपर में गणपति पंडाल में बड़ा हादसा, करंट लगने से युवक की मौत

बता दें महाराष्ट्र में शिवसेना की दशहरा रैली को लेकर शिंदे गुट और उद्धव गुट आमने-सामने हैं. इस रैली को लेकर सूत्रों ने एबीपी न्यूज को बताया कि शिवसेना की दशहरा रैली के चीफ गेस्ट एमएनएस अध्यक्ष राज ठाकरे (Raj Thackeray) हो सकते हैं. उद्धव गुट ने दादर के शिवाजी पार्क में दशहरा रैली करने के लिए 22 अगस्त को बीएमसी से अनुमति मांगी थी, लेकिन अभी तक कोई जवाब नहीं आया है.  ये दोनों गुट अपने आपको असली शिवसेना बता रहे हैं लेकिन असली शिवसेना वाला मामला सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है.

Maharashtra Cabinet Expansion: जल्द होगा शिंदे सरकार का दूसरा कैबिनेट विस्तार, इतने मंत्री हो सकते हैं शामिल



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: