शक्तिपीठों पर उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़: शहर के गरबा पंडालों में डांडिया की रही खनक, भगवान विष्णु की झांकी रही आकर्षण का केंद्र


  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Pratapgarh
  • Devotees Thronged The Shaktipeeths Of The City For Navratra, Till Late In The Night There Was Dandiya In The Garba Pandals Of The City, The Tableau Of Lord Vishnu Was The Center Of Attraction.

प्रतापगढ़37 मिनट पहले

प्रतापगढ़ में इन दिनों नवरात्रि पर्व को लेकर शहर के मुख्य शक्तिपीठ अंबिका राजराजेश्वरी पर बड़ी संख्या में भक्त देखने को मिल रहा है। सुबह आरती में भक्तों की संख्या कम रहती है, लेकिन संध्या आरती में आसपास के गांव से ही शहर के हजारों लोग महा आरती के साथ विभिन्न धार्मिक कार्यक्रमों में भाग लेते हैं। 9 दिनों तक मां का फलों के रस से अभिषेक होता है। आज अष्टमी के पर्व पर माता के मंदिर को आकर्षक सूरजमुखी के फूलों से सजाया जाएगा। यहां महा प्रसादी का भी आयोजन मंदिर भक्तों द्वारा किया जाएगा।

देर रात तक हुआ गरबा नृत्य

शहर के दो धोबी चौक व भटपुरा ऐसे मोहल्ले हैं, जो आज भी 100 साल पुरानी परंपरा पर कायम है। यहां महिलाएं डीजे की धुन पर गरबा नहीं करती बल्कि मुख से गाए जाने वाला राग लय पर आधारित माता रानी के गरबा गीत पर गरबा करती है। देर रात तक शहर के 50 से अधिक गरबा मंडलों में डांडियों की खनक देखने को मिली। युवतियां महिलाएं आकर्षक रंगारंग वेशभूषा में डांडिया करती हुई नजर आई।

https://www.videosprofitnetwork.com/watch.xml?key=019faf0ba059e9646f978d9dc2d65b2e

ऋषियों की तपस्या भंग सचित्र झांकी रही आकर्षण का केंद्र

शहर के भाटपुरा दरवाजा स्थित गरबा मंडल के पांडाल में भगवान विष्णु की आराधना करते हुए ऋषि मुनि की तपस्या भंग करते हुए दो राक्षस की झांकी मुख्य आकर्षण का केंद्र है। जिसको देखने के लिए आसपास के मोहल्ले के सैकड़ों लोग वहां मौजूद नजर आए।

आज माता काली का काला-गोरा भेरु की झांकी का होगा मंचन

दुर्गा अष्टमी के अवसर पर शहर के भटपुरा दरवाजा स्थित गरबा मंडल के द्वारा माता काली का और काला -गोरा भैरव की आकर्षक झांकी का मंचन किया जाएगा जहां पर बड़ी संख्या में लोग पहुंचेंगे।

खबरें और भी हैं…



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: