वेस्टइंडीज टीम में होगा बड़ा बदलाव, रोवमैन पॉवेल बनेंगे लिमिटेड ओवर्स के नए कप्तान!


Rovman Powell: टी20 वर्ल्ड कप 2022 में बेहद निराशाजनक प्रदर्शन के बाद वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड अपनी लिमिटेड ओवर्स की टीम में बड़े बदलाव करने वाली है. टी20 क्रिकेट की सबसे खतरनाक टीमों में से एक मानी जाने वाली वेस्टइंडीज ने टी20 वर्ल्ड कप का पहला राउंड भी नहीं पार किया था. निकोलस पूरन की अगुवाई में वेस्टइंडीज ने अपने खेल से क्रिकेट प्रेमियों को काफी निराश किया था और अब बोर्ड कप्तानी में बदलाव करने का मन बना चुका है.

ताजा रिपोर्ट्स की मानें तो लिमिटेड ओवर्स मे रोवमैन पावेल को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है. टी20 वर्ल्ड कप में टीम का प्रदर्शन निराशाजनक रहा और उसके बाद पूरन ने जिस तरीके की बयानबाजी की थी उससे बोर्ड नाखुश है. पावेल ने घरेलू टी20 लीग्स में कप्तानी का स्किल दिखाया है और बोर्ड इससे काफी प्रभावित भी है. पावेल वेस्टइंडीज के लिए लिमिटेड ओवर्स की क्रिकेट लगातार खेलते हैं इसके अलावा वह टी20 लीग्स में भी लगातार हिस्सा लेते रहते हैं.

स्कॉटलैंड और आयरलैंड से हारी थी वेस्टइंडीज

टी20 वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज का प्रदर्शन इतना खराब रहा था कि पहले ही मैच में उन्हें स्कॉटलैंड के खिलाफ शर्मनाक हार झेलनी पड़ी. इसके बाद उन्होंने जिंबाब्वे के खिलाफ जीत हासिल की लेकिन आयरलैंड के खिलाफ हार से नहीं बच पाए. आयरलैंड ने भी वेस्टइंडीज को बुरी तरह हराते हुए टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया था. दो बार टी20 वर्ल्ड कप जीत चुकी वेस्टइंडीज से इतने खराब प्रदर्शन की उम्मीद शायद ही किसी को रही होगी लेकिन अब टीम में कई तरीके के बदलाव किए जा रहे हैं. कप्तान बदलने के साथ ही टीम के कोचिंग स्टाफ में भी बदलाव होने की पूरी संभावना है. अब देखना होगा कि वेस्टइंडीज हेड कोच के रूप में किसे मौका देने वाली है.

News Reels

यह भी पढ़ें: IND vs NZ 3rd T20: ऋषभ पंत तीसरे टी20 में फिर कर सकते हैं ओपनिंग, संजू सैमसन को मौका मिलना मुश्किल, जानें भारत की संभावित प्लेइंग XI



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: