वेलिंग्टन में 33 महीने पहले भी भिड़ी थी भारत-न्यूजीलैंड, आखिरी ओवर ने मुकाबले को कर दिया था टाई


IND vs NZ Wellington T20I: भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच आज वेलिंग्टन में टी20 मुकाबला खेला जाएगा. दोनों टीमें इस मैदान पर ठीक 33 महीने पहले भी भिड़ी थी. तब हार की कगार पर खड़ी भारतीय टीम ने आखिरी ओवर में अपनी हार को टाई में बदल दिया था. न्यूजीलैंड को आखिरी ओवर में महज 7 रन की दरकार थी और उसके हाथ में 7 विकेट थे फिर भी वह जीत दर्ज नहीं कर सकी थी.

31 जनवरी 2020 को हुए इस मुकाबले में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी. कीवी गेंदबाजों ने दूसरे ही ओवर में संजू सैमसन (8) को चलता कर दिया. यहां से केएल राहुल और विराट कोहली ने तेज तर्रार बैटिंग शुरू की, लेकिन जैसे ही 48 के कुल योग पर कोहली (11) पवेलियन लौटे, तो विकटों की झड़ी लग गई. 88 रन तक आते-आते 6 विकेट गिर गए. मनीष पांडे ने नाबाद अर्धशतक जड़ते हुए अपनी टीम को निर्धारित ओवर में 165 रन तक पहुंचाया.

166 रन के लक्ष्य के जवाब में मार्टिन गुप्टिल (4) जल्द ही पवेलियन लौट गए. लेकिन इसके बाद कॉलिन मुनरो और टिम सिफर्ट ने 74 रन की ताबड़तोड़ साझेदारी कर न्यूजीलैंड के जीत की राह आसान कर दी. यहां कॉलिन मुनरो 64 रन बनाकर आउट हुए और उनके ठीक बाद टॉम ब्रुस (0) भी चलते बने. यहां से सिफर्ट और रॉस टेलर ने न्यूजीलैंड को जीत के मूहाने तक पहुंचाया.

आखिरी ओवर का रोमांच
आखिरी ओवर में न्यूजीलैंड को जीत के लिए 7 रन की दरकार थी और उसके पास 7 विकेट बचे थे. क्रीज पर टिम सिफर्ट (57) और रॉस टेलर (24) मौजूद थे. यहां शार्दुल ठाकुर ने अपनी पहली ही गेंद पर रॉस टेलर को कैच आउट करा दिया. इसके बाद अगली गेंद पर नए बल्लेबाज डेरिल मैच ने उन्हें जोरदार चौका जड़ा. अब 4 गेंद पर 3 रन की दरकार थी. तीसरी गेंद खाली रही, जिस पर मिचेल ने सिंगल रन चुराने की कोशिश की और नतीजा यह हुआ कि टिम सिफर्ट को रन आउट होना पड़ा.

News Reels

अब तीन गेंद पर तीन रन की जरूरत थी. चौथी गेंद पर मिचेल सेंटनर ने 1 रन निकाला. पांचवीं गेंद पर डेरिल मिचेल फिर शॉट लगाने में नाकाम रहे और रन चुराने के चक्कर में रन आउट हो गए. मैच की आखिरी गेंद पर अब दो रन की दरकार थी. यहां मिचेल सेंटनर ने शॉट तो जमाया और तेजी से एक रन भी पूरा किया लेकिन वह दूसरा रन पूरा नहीं कर पाए और रन आउट हो गए. इस तरह यह रोमांचक मुकाबला टाई पर जाकर खत्म हुआ.

यह भी पढ़ें…

IND vs NZ: साल 2016 तक न्यूजीलैंड से एक भी टी20 नहीं जीत पाई थी टीम इंडिया, नवंबर 2017 में मिली थी पहली विजय



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: