विश्व के सबसे ऊंचे पोलिंग बूथ टशीगंग में मतदान जारी, कुल 52 वोटर करेंगे मताधिकार का इस्तेमाल


Himachal Pradesh: हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में सभी 68 विधानसभा क्षेत्र में वोट डाले जा रहे हैं. इस बीच मतदान के दौरान अलग-अलग रंग देखने के लिए मिल रहे हैं. विश्व के सबसे ऊंचे पोलिंग बूथ टशीगंग में भी मतदान जारी है. यहां कुल 52 वोटर अपने मत का इस्तेमाल करेंगे. जिला लाहौल स्पीति में स्थित टशीगंग समुद्र तल से 15 हजार 256 फीट की ऊंचाई पर स्थित है.

शत-प्रतिशत मतदान का लक्ष्य
साल 2021 में मंडी लोकसभा क्षेत्र के लिए हुए उपचुनाव में टशीगंग बूथ पर शत-प्रतिशत मतदान हुआ था. इस बार भी इस बूथ पर शत-प्रतिशत मतदान करने का लक्ष्य रखा गया है. टशीगंग में मतदान करने के लिए लोग खासे उत्साहित हैं. लाहौल-स्पीति में भारी ठंड के बावजूद यहां के वोटरों में मतदान के लिए खासा उत्साह है.

शिमला में एक बजे तक हुआ 41.02 प्रतिशत मतदान
हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले के चौपाल में 32.75 प्रतिशत, ठियोग में 46, कसुम्प्टी में 35.7, शिमला शहर में 36.54, शिमला ग्रामीण में 35.38, जुब्बल कोटखाई में 46.07, रामपुर में 48.75, रोहड़ू में 47 और कुल 41.02 प्रतिशत मतदान दोपहर 1 बजे तक हुआ है.

जे. पी. नड्डा और अनुराग ठाकुर ने डाला वोट
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे. पी. नड्डा ने बिलासपुर के विजयपुर में मतदान केंद्र संख्या-53 में मतदान किया. वोट डालने के बाद उन्होंने कहा कि प्रजातंत्र की दृष्टि से देखा जाए तो आज का दिन त्यौहार का दिन होता है जिस दिन जनता अपने मतों का प्रयोग कर अपनी पसंद की सरकार 5 साल के लिए चुनती है. मैं सबसे निवेदन करता हूं कि अधिक से अधिक मतों का प्रयोग करें और प्रजातंत्र को मजबूत बनाए. अनुराग ठाकुर और उनके परिवार ने भी हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए मतदान केंद्र संख्या 7 पर वोट डाला. इसके बाद उन्होंने कहा कि कई राज्यों में हमारी सरकार दोबारा बनी इसलिए इस बार भी ऐसा(हिमाचल प्रदेश और गुजरात में) होगा। क्योंकि सुशासन, विकास और जनकल्याण के कई काम हुए हैं.

News Reels

Himachal Elections 2022: CM जयराम ठाकुर, कांग्रेस सांसद आनंद शर्मा समेत कई दिग्गज नेताओं ने वोट डालने के बाद क्या कहा, जानें

 



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: