विराट ने शेयर की फेडरर और नडाल की तस्वीर, लिखा- ‘जब आपका साथी खिलाड़ी आपके लिए रोए…’


Roger Federer Emotional Farewell: रोजर फेडरर (Roger Federer) टेनिस को अलविदा कह चुके हैं. गुरुवार रात उन्होंने अपने करियर का आखिरी मुकाबला खेला. लेवर कप (Laver Cup) में वह टीम यूरोप की ओर से उतरे थे. यहां उनके जोड़ीदार राफेल नडाल थे. राफेल नडाल यूं तो फेडरर के चिर-प्रतिद्वंद्वी रहे हैं लेकिन फेडरर के इस आखिरी टूर्नामेंट में वह उनके जोड़ीदार बन गए. मैच के बाद जब फेडरर रोने लगे तो उन्हें देख राफेल नडाल भी अपने आंसू नहीं रोक सके. वह भी इस दौरान रोते हुए नजर आए.

सोशल मीडिया पर इन दोनों दिग्गजों की रोती हुई तस्वीरें छाई हुई है. फेडरर की तो चर्चा है ही लेकिन उतनी ही चर्चा राफेल नडाल की भी हो रही है. फैंस अपने मुख्य प्रतिद्वंद्वी के लिए इस तरह आंसू बहाने वाले नडाल की खेल भावना की बहुत सराहना कर रहे हैं. इस लिस्ट में विराट कोहली भी शामिल हो गए हैं. उन्होंने भी इन दोनों की रोते हुए एक तस्वीर शेयर की है. कोहली ने इस तस्वीर को सबसे सुंदर ‘खेल तस्वीर’ करार दिया है.

कोहली ने लिखा है, ‘किसने सोचा था कि प्रतिद्वंद्वी एक-दूसरे के लिए ऐसा महसूस कर सकते हैं. यही खेल की खूबसूरती है. यह मेरे लिए अब तक की सबसे खूबसूरत खेल तस्वीर है. जब आपके साथी खिलाड़ी आपके लिए रोते हैं, तो आप समझ सकते हैं कि ईश्वर ने आपको यह प्रतिभा क्यों दी है.’

नडाल ने ही तोड़ा था फेडरर का रिकॉर्ड
रोजर फेडरर तीसरे सबसे ज्यादा ग्रैंड स्लैम जीतने वाले पुरुष टेनिस खिलाड़ी हैं. साल 2018 तक वह इस मामले में टॉप पर थे. उन्हें राफेल नडाल ने ही पीछे छोड़ा था. नडाल फिलहाल सबसे ज्यादा ग्रैंड स्लैम जीतने वाले खिलाड़ी हैं. पिछले दो दशक में इन दोनों के बीच कई मौकों पर ग्रैंड स्लैम फाइनल हुए हैं, इनमें ये एक-दूसरे को बारी-बारी से हराते रहे हैं.

रोजर फेडरर साल 2018 के बाद से इंजरी के चलते टेनिस कोर्ट से अंदर-बाहर हो रहे थे. वह अपनी पुरानी लय में भी नहीं लौट पा रहे थे. पिछले कुछ महीनों से तो वह टेनिस कोर्ट से ही बाहर चल रहे थे. ऐसे में उन्होंने पिछले हफ्ते एलान किया था कि लेवर कप उनके करियर का आखिरी टूर्नामेंट होगा.

यह भी पढ़ें…

T20 World Cup 2022: बुमराह या अफरीदी में कौन रहेगा ऑस्ट्रेलिया में बेस्ट? रिकी पोंटिंग ने दिया यह जवाब

Watch: इंग्लैंड लीजेंड्स के खिलाफ सचिन ने लगाई चौके-छक्के की झड़ी, फैंस बोले- ‘क्रिकेट के भगवान तो यही हैं’





Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: