विराट कोहली पर लगे ‘फेक फील्डिंग’ आरोप पर बढ़ा विवाद, हर्षा भोगले ने कही यह बड़ी बात


Fake Fielding Controversy: टी20 वर्ल्ड कप के महत्वपूर्ण मुकाबले में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 5 रनों से हराया था. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला काफी रोमांचक हुआ था. हालांकि इस मैच में कुछ विवादों को भी जन्म दिया. इसमें से बड़ा विवाद विराट कोहली की ‘फेक फील्डिंग’ को लेकर भी सामने आया है. जो लगातार बढ़ते जा रहा है.

दरअसल, बांग्लादेश के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज नुरुल हसन ने आरोप लगाया है कि बल्लेबाजी के दौरान विराट कोहली ने ‘फेक फील्डिंग’ की. उन्होंने यह भी कहा कि अंपायर अगर इस पर एक्शन लेते और टीम इंडिया पर पेनल्टी लगती और हम यह मैच जीत जाते.

विराट कोहली पर लगे इस फेक फील्डिंग के आरोप के बाद सोशल मीडिया पर बहस छिड़ गई है. वहीं अब इसी बहस और विवाद के ऊपर दिग्गज कमेंटेटर हर्षा भोगले ने अपनी बात रखते हुए कई ट्वीट किए और पूरे मसले को समझाने की कोशिश की.

हर्षा भोगले ने विवाद पर रखी अपनी बात
हर्षा ने इस फेक फील्डिंग विवाद पर ट्वीट करते हुए कहा कि ‘ फेक फील्डिंग घटना पर सच यह है कि किसी ने इसे नहीं देखा. न अंपायर्स ने न बल्लेबाज ने और ना हमने. नियम 41.5 ऐसे मामलों में पांच रनों की पेनाल्टी लगाने का जिक्र करता है. पर जब किसी ने देखा ही नहीं तो आप इस पर क्या करेंगे’.

Reels

हर्षा ने अगले ट्वीट में कहा कि ‘मुझे नहीं लगता है कि कोई भी इस चीज को लेकर शिकायत करेगी की ग्राउंड काफी गीला था. शाकिब ने सही कहा था कि ऐसे कंडीशन में चीजें बैटिंग कर रही टीम के ओर जाती है. वहीं अंपायर्स और क्यूरटर का काम मैच को फिर से चालू रखना था जबतक कि हालात बहुत ज्यादा खराब नहीं हो जाए उन्होंने इस मामले में अपने काम को बखूबी से निभाया’.

हर्षा ने अपने आखिरी ट्वीट में कहा कि ‘मेरे बांग्लादेश के दोस्तों, फेक फील्डिंग या गीले मैदान का बहाना बनाकर लक्ष्य तक नहीं पहुंचने की बात न कहें. अगर एक बैट्समैन आखिर तक बल्लेबाजी करता तो बांग्लादेश यह मैच अपने नाम कर सकता था. हम सब इसके दोषी हैं जब हम बहाने ढूंढते हैं और बड़े नहीं होते हैं’.  



यह भी पढ़ें:

T20 WC 2022: पाकिस्तान की जीत के बाद रोचक हुई सेमीफाइनल की रेस, जानिए क्या है दोनों ग्रुप की टीमों का हाल

T20 WC 2022: सुपर-12 में बचे हैं 6 मैच और सात टीमों के पास है टॉप-4 में पहुंचने का मौका, जानिए सेमीफाइनल का पूरा गणित



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: