विधायकों की बैठक में आज हो सकता है फैसला सीएम पद पर फैसला, खड़गे और अजय माकन पहुंचेंगे जयपुर


Rajasthan Politics: भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (Congress) के अध्यक्ष पद के चुनाव के बीच राजस्थान में अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) की जगह नए मुख्यमंत्री के नाम पर फैसले के लिए जयपुर में सीएम आवास पर रविवार शाम 7 बजे कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई गई है. इस बैठक के लिए राज्यसभा सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे और प्रभारी महासचिव अजय माकन को पर्यवेक्षक बनाया गया है और वह भी जयपुर (Jaipur) में ही रहेंगे.

दीगर है कि अशोक गहलोत पार्टी के अध्यक्ष पद के चुनाव चे लिए पर्चा भरने वाले हैं. माना जा रहा है कि गहलोत को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी का समर्थन है. ऐसे में गहलोत की जीत तय मानी जा रही है जिसके बाद पार्टी हाईकमान को राज्य के नए मुख्यमंत्री पर फैसला जल्द से जल्द करना है. इसी के चलते जयपुर में बैठक बुलाई गई है.

Rajasthan: विधायक बाबूलाल नागर ने अशोक गहलोत को बताया जादूगर, राजस्थान में सीएम बदलने पर क्या बोले?

सीएम पद को लेकर टकराव जारी
सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच मुख्यमंत्री पद को लेकर टकराव नई बात नहीं है. एक ओर जहां पायलट राज्य को मुख्यमंत्री की कुर्सी मिलने की उम्मीद है वहीं गहलोत इसका पुरजोर विरोध कर रहे हैं. बीते दिनों सीएम गहलोत ने पायलट को उनकी जगह राज्य की कमान सौंपे जाने की संभावनाओ पर ABP News से कहा था कि ये फैसला सोनिया गांधी विधायकों की राय पर ही करेंगी.

सीएम गहलोत ने बीते मंगलवार कांग्रेस विधायकों के साथ बैठक की थी. बैठक में गहलोत ने कहा था कि वह पहले राहुल गांधी को मनाएंगे और अगर वह नहीं माने तो सभी विधायकों को उनके साथ दिल्ली में पर्चा दाखिला करने आना होगा. वहीं सचिन पायलट भी अपने समर्थक विधायकों से लगातार मुलाकात कर रहे हैं. एक व्यक्ति एक पद के सिद्धांत को लेकर वह भी अपनी मंशा जाहिर कर चुके हैं कि अगर गहलोत, पार्टी अध्यक्ष बनते हैं तो उन्हें मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा देना चाहिए. 

Rajasthan Politics: राजस्थान के राजनीतिक हलचल पर शेखावत का तंज, कहा- सरकार को बस कुर्सी बचाने की चिंता



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: