विजयदशमी पर इंदौर पुलिस ने किया शस्त्र पूजन, असत्य पर सत्य की जीत के साथ पुलिस ने ली ये शपथ


Dussehra 2022: मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर (Indore) में भी समूचे देश की तरह विजयादशमी के पर्व का उत्साह चरम पर है. यहां देर शाम को जगह-जगह बुराई के प्रतीक रावण का पुतला दहन किया गया. वहीं इसके पहले पारंपरिक तरीके से इंदौर में पुलिस परिवार द्वार विजयादशमी के अवसर पर शस्त्र पूजन किया गया. इंदौर पुलिस कमिश्नर हरिनारायण मिश्र और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने दशहरे के पर्व पर शस्त्र पूजा की. दशहरे पर्व पर इंदौर के डीआरपी लाइन में हवन पूजन कर शस्त्र पूजा की गई. इंदौर पुलिस कमिश्नर हरिनारायणचारि मिश्रा ने हर्ष फायर कर दशहरे पर शस्त्र पूजन किया.

पुलिस ने ली शपथ

दशहरा के अवसर पर शस्त्र पूजन करने की परंपरा सदियों पुरानी है. इस दिन हर घर में शस्त्रों की पूजा होती है. इंदौर के डीआरपी लाइन में पुलिस कमिशनर हरिनारायण मिश्र सहित अन्य आला अधिकारियों ने शस्त्र पूजन किया. इंदौर पुलिस के सभी आला अधिकारी शस्त्र पूजन कार्यक्रम में शामिल हुए. दशहरे पर्व को लेकर पुलिस कमिशनर हरिनारायण मिश्र ने बताया कि दशहरा पर्व असत्य पर सत्य की जीत का प्रतीक है, इस मौके पर पुलिस द्वारा शपथ ली गई. इंदौर पुलिस ने संकल्प लिया कि पुलिस का अपराधियों पर प्रहार जारी रहेगा लगातार पुलिस अपराधियों के लिए चुनौती बनी रहेगी. वहीं पुलिस आम जनता से इस तरह व्यवहार रखेगी कि आम जनता पुलिस को अपना मित्र समझे.

पुलिस ने आम जनता से दोस्ती का दिया संदेश

इंदौर पुलिस कमिशनर हरिनारायण चारी के अनुसार विजयादशमी बुराई पर अच्छाई और असत्य पर सत्य की जीत का पर्व है. ऐसे में पुलिस का प्रयास है कि वह बुरा काम करने वाले, देश विरोधी ताकतों और हिंसा करने वालों पर सख्ती से कार्रवाई करे. दशहरे पर हर बार शस्त्रपूजन के बाद अधिकारियों द्वारा हर्ष फायर किया जाता है. पुलिस कमिशनर हरिनारायण चारी द्वारा दशहरे पर्व पर हर्ष फायर भी किया गया. इंदौर पुलिस ने इस बार दशहरे पर ये संदेश दिया है कि पुलिस आम जनता से दोस्ती कर समाज मे वैमनस्यता फैलाने वाले लोगों पर सख्ती से कार्रवाई करेगी.

MP News: यहां सैकड़ों वर्षों से ऐसे हो रहा है इको फ्रेंडली रावण, मेघनाथ और कुंभकरण का वध, जानिए क्या है परंपरा

MP News : छतरपुर के मंदिर में लड़की ने डांस करते हुए बनाई रील, गृहमंत्री के आदेश पर दर्ज हुई एफआईआर



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: