वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का हुआ एलान, धवन बने कप्तान; रजत पाटीदार और मुकेश को मिला मौका


India vs South Africa: साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का एलान कर दिया गया है. इस टीम की कमान शिखर धवन को सौंपी गई है. वहीं टीम के उपकप्तानी की कमान श्रेयस अय्यर को सौंपी गई है. भारत और साउथ अफ्रीका वनडे सीरीज की शुरूआत 6 अक्टूबर से होने वाली. इस सीरीज में टी20 वर्ल्ड कप में बतौर स्टैंडबाई प्लेयर के रूप में मौजूद श्रेयस अय्यर, दीपक चाहर और रवि बिश्नोई को भी मौका दिया गया है.

साउथ अफ्रीका वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम
शिखर धवन (कप्तान), श्रेयस अय्यर (उप कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, मुकेश कुमार अवेश खान, मो. सिराज, दीपक चाहर.

शिखर को कप्तानी, रजत पाटीदार और मुकेश को मिला मौका
साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का एलान कर दिया गया है. वहीं इस वनडे सीरीज में कप्तानी जिम्मा भारत के दिग्गज ओपनर शिखर धवन को सौंपी गई है. हालांकि आपको बता दें कि शिखर धवन टी20 वर्ल्ड कप टीम में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं है. वहीं शिखर के अलावा भारत की वनडे टीम में रजत पाटीदार और मुकेश कुमार को मौका मिला है. दोनों ने रणजी ट्रॉफी में शानदार खेल दिखाया.  

टी20 सीरीज में आगे चल रही है टीम इंडिया
आपको बता दें कि भारतीय टीम इस समय साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है. इस सीरीज के पहले मुकाबले में भारत ने साउथ अफ्रीका को हरा दिया है. वहीं दोनों टीमों के बीच दूसरा मुकाबला गुवाहटी में खेला जा रहा है. भारतीय टीम की टी20 वर्ल्ड कप से पहले यह आखिरी टी20 सीरीज है. ऐसे में भारतीय टीम इस सीरीज को जीतकर वर्ल्ड कप में सकारात्मक रवैये के साथ जाना चाहेगी.  

 

यह भी पढ़ें:

T20 World Cup 2022: कोरोना को हराकर मैदान पर लौटे मोहम्मद शमी, टी20 वर्ल्ड कप के लिए शुरू की तैयारी, देखें वीडियो

IND vs SA: दूसरे टी20 पर बारिश का साया, गुवाहाटी में मौसम बिगाड़ सकता है टीम इंडिया का खेल



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: