वनडे में सबसे तेज 500 रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बने शुभमन गिल, नवजोत सिंह सिद्धू को पछाड़ा


Shubman Gill Record: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच लखनऊ में खेला जा रहा है. टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीकी टीम ने डेविड मिलर और हेनरी क्लासेन की शानदार पारियों की बदौलत 40 ओवर में 4 विकेट पर 249 रन बनाए. इस तरह भारतीय टीम को मैच जीतने के लिए निर्धारित 40 ओवर में 250 रनों की दरकार है. हालांकि, भारतीय टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही. कप्तान शिखर धवन और शुभमन गिल सस्ते में आउट हो गए.

शुभमन गिल ने नवजोत सिंह सिद्धू को पीछे छोड़ा

हालांकि, इस मैच में शुभमन गिल ने एक बड़ा रिकार्ड अपने नाम कर लिया है. दरअसल, शुभमल गिल वनडे मैचों में सबसे सबसे कम पारियों में 500 रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने 10 वनडे मैचों में 500 रनों का आंकड़ा पार किया. दरअसल, इस मैच से पहले शुभमन गिल के नाम 9 वनडे मैचों में 499 रन दर्ज थे. इस तरह पहला रन आज के मैच में पहला रन बनाते ही शुभमन गिल ने यह बड़ा रिकार्ड अपने नाम कर लिया. अब शुभमन गिल ने इस मामले में पूर्व भारतीय खिलाड़ी नवजोत सिंह सिद्धू को पीछे छोड़ दिया है.

नवजोत सिंह सिद्धू दूसरे नंबर पर

पूर्व भारतीय खिलाड़ी नवजोत सिंह सिद्धू ने 11 वनडे पारियों में 500 रनों का आंकड़ा पार किया था, लेकिन अब महज 9 पारियों में 500 रन बनाकर शुभमन गिल ने नवजोत सिंह सिद्धू को पीछे छोड़ दिया है. वहीं, इस फेहरिस्त में शिखर धवन तीसरे नंबर पर हैं. शिखर धवन ने 13 वनडे पारियों में 500 रनों का आंकड़ा छुआ था. इसके अलावा केदार जाधव और श्रेयस अय्यर ने भी 13 पारियों में यह कारनामा किया था, लेकिन इस वक्त महज 9 पारियों में 500 रनों का आंकड़ा पार कर शुभमन गिल इस फेहरिस्त में टॉप पर हैं.

ये भी पढ़ें-

T20 World Cup 2022: पाकिस्तान के पास नहीं है कोई विराट कोहली, बाबर आजम के बल्लेबाजी क्रम में हो बदलाव

IND vs SA 2022: भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में ड्वेन प्रिटोरियस का रिप्लेसमेंट होंगे ऑलराउंडर मार्को यॉन्सेन



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: