वजन घटाने के लिए खाएं ये आयुर्वेदिक चूर्ण, कुछ ही दिनों में मिलेगा रिजल्ट


Weight Loss Tips: मोटापा इन दिनों लोगों की काफी बड़ी समस्या हो चुकी है. अगर आप बढ़ते मोटापे से परेशान हैं तो आयुर्वेदिक चूर्ण आपके लिए रामबाण साबित हो सकता है. आयुर्वेद में छिपा चूर्ण बैली फोट को कम करने के साथ-साथ अतिरिक्त चर्बी को घटाता है. साथ ही मेटाबॉलिज्म को भी बूस्ट कर सकता है. आइए जानते हैं वजन को कम (How to Lose Weight) करने के लिए किन चूर्ण का करें सेवन-

वजन घटाने के लिए चूर्ण – Ayurvedic Churna for Weight Loss

त्रिफला चूर्ण से वजन होगा कम

वजन को घटाने के लिए त्रिफला चूर्ण हेल्दी साबित हो सकता है. यह चूर्ण तीन फलों का मिश्रण होता है, जो मोटापा कम करता है. इस चूर्ण का सेवन करने के लिए 1 चम्मच त्रिफला चूर्ण लें. इसे सुबह खाली पेट गर्म पानी के साथ लें. इससे मोटापा कुछ ही दिनों में कम हो सकता है. साथ ही यह कई की घातक बीमारियों को भी दूर कर सकता है. 

कलौंजी का चूर्ण बेली फैट करे कम

कलौंजी में मौजूद पोषक तत्व वजन को घटा सकात है. इससे आप तेजी से वजन कम कर सकते हैं. इस चूर्ण का सेवन करने के लिए 100 ग्राम कलौंजी लेँ. अब इसे अच्छे से भुनकर इसे पीस लें. इसके बाद इसे गर्म पानी के साथ सेवन करेँ. इससे आपका वजन काफी तेजी से घट सकता है. इसके साथ-साथ नियमित रूप से एक्सरसाइज और सही डाइट भी फॉलो करें. 

अजवाइन चूर्ण घटाए वजन

अजवाइन का चूर्ण पाचन में गड़बड़ियों के साथ-साथ वजन घटाने में भी आपकी मदद कर सकता है. यह आपके पेट को ठंडा रखने में असरदार है. इसका सेवन करने के लिए अजवाइन को हल्का सा भुनकर इसका पाउडर बना लें. इसके बाद इसे ठंडे पानी के साथ खाएं.  इससे वजन कम हो सकता है. साथ ही पाचन में गड़बड़ी दूर होगी. 

यह भी पढ़ें: 

मैटरनिटी ब्रा के बारे में जरूर जानें ये बातें, प्रेग्नेंसी के दौरान रहेगा बहुत आराम

पोषक तत्वों की पूर्ति के अलावा बच्चे को और कौन-से फायदे देती है ब्रेस्टफीडिंग

Check out below Health Tools-
Calculate Your Body Mass Index ( BMI )

Calculate The Age Through Age Calculator



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: