लद्दाख घूमने के लिए IRCTC ने आगरा से किया हवाई पैकेज का एलान, जानें- कितना है किराया?


IRCTC Tour Package 2022: सितंबर के महीने में अगर आप लद्दाख (Ladakh) जाने का प्लान बना रहे हैं. तो इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन IRCTC यात्रियों के लिए एक शानदार हवाई पैकेज लेकर आया है. यात्रियों की अधिक मांगों को देखते हुए आईआरसीटीसी ने पहली बार आगरा से लद्दाख वाया नई दिल्ली एक हवाई टूर पैकेज का ऐलान किया है.

आगरा से शुरू होगी लद्दाख की यात्रा

आगरा से लद्दाख घूमने जाने वाले लोगों के लिए अलग-अलग तारीख पर इस हवाई टूर पैकेज बुलाया गया. जिसमें कि 7 रात और 8 दिन की यात्रा होगी. ये पैकेज 28  सितंबर से 5 अक्टूबर तक का होगा. आने वाली 28 सितंबर से 5 अक्टूबर तक यात्री आगरा से लद्दाख घूमने के लिए अपने टूर पैकेज की बुकिंग करा सकते हैं आगरा से दिल्ली और फिर लद्दाख ले जाया जाएगा.

यात्रियों को मिलेगी ये सुविधाएं

टूर पैकेज में आगरा से नई दिल्ली तक यात्रियों को सड़क मार्ग से ले जाया जाएगा और फिर लद्दाख जाने और आने के लिए फ्लाइट की व्यवस्था होगी. सड़क मार्ग से होते हुए आगरा से दिल्ली पहुंचने पर दिल्ली में एक रात तो होटल में रुकने और भोजन की व्यवस्था भी आईआरसीटीसी की तरफ से की गई है.

UP Monsoon Session: मायावती का दावा- यूपी सरकार ने विधानसभा में माना गन्ना किसानों का है बकाया, लंपी वायरस पर दी ये प्रतिक्रिया

शांतिस्तूप, नुब्रा वैली के साथ इन जगहों की कर पाएंगे सैर

यात्रियों की सुविधा के लिए आईआरसीटीसी ने 3 सितारा होटल में ठहरने की व्यवस्था की है जहां पर भोजन की व्यवस्था भी होगी. इसके साथ ही लद्दाख में भी यात्रियों के रुकने के लिए होटल की व्यवस्था होगी. इसके अलावा स्तूप एवं मठ दर्शन, शाम वैली में लेह पैलेस, शांतिस्तूप, गुरूद्वारा, नुब्रा वैली में स्थित कैंप में रात्रि विश्राम, दिस्कीत, हुण्डर व तुर्तुक गॉव एवं स्थानीय जगहों की सैर के साथ प्रसिद्व पेन्गॉन्ग झील का भ्रमण कराया जायेगा.

जानिए कितना है पैकेज का किराया

लखनऊ में आईआरसीटीसी के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अजीत कुमार सिन्हा के मुताबिक एक व्यक्ति के लिए इस पैकेज का बुकिंग शुल्क ₹49,500 होगा. वहीं यदि 2 व्यक्तियों के लिए बुकिंग की जाती है तो इसका मूल्य ₹44, 500 रहेगा. वही तीन व्यक्तियों के एक साथ ठहरने पर ₹45,900 का बुकिंग शुल्क रहेगा. वहीं माता-पिता के साथ ठहरने पर प्रति बच्चे का पैकेज मूल्य बेड के साथ 42 हजार और 38, 800 बिना बेड के होगा.

ऐसे करें पैकेज के लिए बुकिंग

इस पैकेज की बुकिंग पहले आओ पहले पाओ आधार पर की गयई है. साथ ही इसमें LTC की सुविघा भी उपलब्घ है. इसके साथ ही यात्री इस पैकेज के लिए बुकिंग आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पर स्थित पर्यटन सुविधा केंद्र और IRCTC की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर भी करा सकते हैं और अधिक जानकारी के लिए इन मोबाइल नबरों पर भी संपर्क कर सकते हैं.

20 सालों में इस बार यूपी विधानसभा में सबसे ज्यादा महिला विधायक, इन्हें कैबिनेट में भी मिली जगह, देखें आंकड़े



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: