रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के दूसरे सीजन का शेड्यूल जारी, सचिन की कप्तानी में इनसे भिड़ेगी इंडिया


Road Safety World Series: रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के दूसरे सीजन की शुरूआत 10 सितंबर से होगी. इसमें पहला मैच सचिन की कप्तानी में इंडिया लीजेंड्स और साउथ अफ्रीका लीजेंड्स के बीच मुकाबला खेला जाएगा. टूर्नामेंट का पहला मौका कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में होगा. रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में इस बार कुल आठ टीमें हिस्सा लेंगी. इसमें इंडिया लीजेंड्स, दक्षिण अफ्रीका लीजेंड्स, वेस्टइंडीज लीजेंड्स, ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स, श्रीलंका लीजेंड्स, बांग्लादेश लीजेंड्स, इंग्लैंड लीजेंड्स और न्यूजीलैंड लीजेंड्स शामिल हैं. इस टूर्नामेंट के जरिए लोगों के बीच रोड सेफ्टी को लेकर जागरूकता फैलाना है क्योंकि हर साल बड़ी मात्रा में लोग सड़क दुर्घटना में अपनी जान गंवा देते हैं.

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का शेड्यूल
रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के दूसरे सीजन का शेड्यूल जारी हो कर दिया गया है. इस टूर्नामेंट में 10 सिंतबर से 15 सितंबर के बीच कानपुर में मुकाबले खेले जाएंगे. वहीं इसके बाद 17 से 19 सितंबर के बीच इंदौर में मुकाबले खेले जाएंगे. कानपुर और इंदौर के बाद 21 से 25 सितंबर के बीच छह मुकाबले देहरादून में खेले जाएंगे. वहीं अंत में फाइनल और सेमीफाइल समेत कुल पांच मैच छत्तीसगढ़ के रायपुर में खेले जाएंगे. इस बार इस टूर्नामेंट में कुल 23 मुकाबले खेले जाएंगे. इसके लिए सभी टीमों ने अपने स्क्वॉड का एलान कर दिया है.

आठ देश ले रही हैं भाग
केंद्रीय सूचना और प्रौद्योगिकी और युवा मामले और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, “मुझे यकीन है कि रोड सेफ्टी वल्र्ड सीरीज सामाजिक परिवर्तन को बढ़ावा देगी. सड़क सुरक्षा पर लोगों के व्यवहार को प्रभावित करने के लिए एक आदर्श मंच के रूप में काम करेगी.”

बीसीसीआई के पूर्व प्रमुख ठाकुर ने यह भी कहा कि उन्हें यह जानकर बहुत खुशी हुई कि आठ देशों यानी आस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, बांग्लादेश, श्रीलंका और मेजबान भारत के दिग्गज रोड सेफ्टी वल्र्ड सीरीज में भाग लेने जा रहे हैं.

रोड सेफ्टी वल्र्ड सीरीज के आगामी सीजन को कलर्स सिनेप्लेक्स, कलर्स सिनेप्लेक्स सुपरहिट और नए लॉन्च किए गए स्पोर्ट्स 18 खेल पर प्रसारित किया जाएगा, जबकि यह वूट और जियो पर डिजिटल रूप से स्ट्रीमिंग किया जाएगा.

यह भी पढ़ें:

IND vs PAK: आलोचना के बीच इरफान पठान ने की रवि बिश्नोई की तारीफ, मैच में प्रेशर को लेकर कही यह बात

IND vs PAK: अर्शदीप के समर्थन में आए बॉक्सर विजेंदर सिंह, ट्रोलर्स को दिया मुंहतोड़ जवाब, कही यह बड़ी बात



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: