रिंग रोड पर अब गाड़ी खड़ी करने पर लगेगी रोक, रोड सेफ्टी एजेंसी ने दिए ये सुझाव


Delhi News: जल्द ही रिंग रोड (Ring Road) पर जाम लगने की समस्या से कुछ हद तक छुटकारा मिलने की संभावना है. रोड सेफ्टी (Road Safety) एजेंसी ने ये सुझाव दिया है कि रोड पर वाहनों के रुकने पर रोक लगा दी जाए. प्रगति मैदान (Pragati Maidan) टनल खुलने के बाद रिंग रोड पर जाम लगने की समस्या आम बात हो गई है. यहां हर वक्त जाम की स्थिति बनी रहती है. जिसको लेकर अब रोड सेफ्टी एजेंसी ने कुछ सुझाव दिए हैं. ये भी सुझाव दिया गया है कि सराय काले खां की ओर जाने वाले फ्लाईओवर से पहले स्पष्ट दिशा सूचक लगाए जाएं ताकि गाड़ी चालकों को सही दिशा का पता रहे.

12 किमी लंबी 6 लेन
रिंग रोड के समानांतर 12 किलोमीटर लंबी एक छह लेन की सड़क बनाने जा रही है. जो एक तरह से रिंग रोड की ही बाईपास होगी. इस रोड के बनने से पहले रिंग रोड का सर्व भी कराया गया है.

क्या कहता है सर्वे
सर्वे में कई तरह की बातें निकलकर सामने आई हैं. सर्वे में रोड सेफ्टी एजेंसी ने कहा कि रिंग रोड पर जाम से निजात पाने के लिए सड़क पर गाड़ी के रुकने (पार्किंग) पर रोक लगा देनी चाहिए. रोड पर गाड़ियों का दबाव अधिक होने की वजह से तब जाम की स्थिति बन जाती है, जब कोई सड़क के किनारे गाड़ी खड़ी कर देता है. ऐसे में पीछे से आने वाले वाहनों को दूसरी लेन में जाकर ओवरटेक करना पड़ता है. इस पूरी प्रक्रिया में गाड़ी की स्पीड धीमी होती है और लेन में भी बदलाव करना पड़ता है, जिसकी वजह से जाम लग जाता है.

Watch: कुत्ते को लिफ्ट में ले जाने पर भिड़ीं दो महिलाएं, बहसबाजी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

सर्वे ने आगे बताया गया कि रोड पर कोई दिशा सूचक ना होने की वजह से भी ड्राइवर भटक जाते हैं. कई वाहन ऐसे भी हैं, जिन्हें जाना मेरठ एक्सप्रेसवे की तरफ होता है, लेकिन वो फ्लाईओवर की तरफ जाने वाली लेन की तरफ जा रहे होते हैं. कुछ इससे बचने के लिए गाड़ी रोककर किसी से पूछताछ करते हैं, या फिर GPS लगाते हैं. लेकिन इस वजह से जाम लग जाता है. अगर कुछ किलोमीटर पहले ही दिशा सूचक लगा दिए जाएं तो चालकों को सही स्थिति का पता रहेगा.

Delhi-NCR Weather Forecast Today: दिल्ली-एनसीआर में उमस भरी गर्मी से हाल हो रहा बेहाल, आज भी नहीं मिलेगी राहत, कल से बारिश के आसार

 

 



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: