रामानंद सागर की रामायण का बजट और कमाई आप रह जाएंगे हैरान


Ramanand Sagar Ramayana Budget And Earning: 2 अक्टूबर को प्रभास (Prabhas), कृति सेनन (Kriti Sanon) और सैफ अली खान (Saif Ali Khan) स्टारर फिल्म ‘आदिपुरुष’ (Adipurush) का टीजर रिलीज हुआ है. टीजर रिलीज के बाद से ही इस फिल्म को लेकर विवादों का सिलसिला शुरू हो गया. वहीं इसकी तुलना रामानंद सागर (Ramanand Sagar) के रामयाण (Ramayana) सीरियल से होने लगी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आदिपुरुष का बजट लगभग 500 करोड़ रुपये हैं. वहीं फिल्म को लेकर विवाद बढ़ता देख लोगों को मानना है कि ये फिल्म फ्लॉप साबीत होगी. ये फिल्म फ्लॉप साबीत होती है या फिर हिट ये तो रिलीज होने के बाद ही मालूम पड़ेगा, लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि रामानंद सागर की रामायण का बजट कितना था और उसने कितनी कमाई की थी? चलिए हम बताते हैं.

लोगों को खूब पंसद आई थी रामायण

रामानंद सागर की रामायण साल 1987 में रिलीज हुई थी और ये सीरियल लोगों को खूब पसंद आई थी. इसकी लोकप्रियता का अंदाज़ा इस बात से ही लगाया जा सकता है कि पहले इसके सिर्फ 52 एपिसोड आए थे, लेकिन लोगों ने इस सीरियल को इस कदर प्यार दिया कि एपिसोड की संख्या बढाकर 78 की गई थी. साथ ही जब कोविड के कारण देशभर में लॉकडाउन लगा तो 33 सालों बाद इस सीरियल को लोगों की डिमांड फिर से टेलिकास्ट किया गया था.

हुई थी तगड़ी कमाई

रामायण (Ramayana) जितनी लोकप्रिय हुई थी उसका बजट भी उतना ही ज्यादा था, साथ ही इस सीरियल ने कमाई भी काफी तगड़ी की थी. माना जाता है कि ये शो उस समय का सबसे महंगा शो था. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इसके हर एक एपिसोड को बनाने में लगभग 9 लाख रुपये का खर्च आता था. साथ ही इसकी व्यूअरशिप इतनी तगड़ी थी कि प्रति एपिसोड की कमाई लगभग 40 लाख रुपये थी. बहरहाल, अब देखना होगा कि 500 करोड़ रुपये की बजट में बन रही ‘आदिपुरुष’ (Adipurush) क्या कमाल दिखाती है.

यह भी पढ़ें-

Bigg Boss 16 से बाहर होना चाहता है ये पॉपुलर कंटेस्टेंट, बताई बड़ी वजह

Adipurush Controversy: ‘आदिपुरुष’ का टीजर देख मुकेश खन्ना का फूटा गुस्सा, बोले- आप कौन होते हैं रामायण के किरदार चेंज करने वाले?



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: