रामपुर में शादी के 3 घंटे बाद उठी अर्थी, 8 महीने की गर्भवती थी नवविवाहता, लगा हत्या का आरोप


Rampur Dowry Death: उत्तर प्रदेश के रामपुर (Rampur) में उस वक्त हड़कंप मच गया जब शादी के महज तीन घंटे बाद ही नवविवाहिता (Newly Married) की मौत हो गई. लड़की आठ महीने की गर्भवती थी. परिजनों का आरोप है कि ससुरालवालों ने दहेज (Dowry) के लालच में उनकी बेटी की हत्या की है. पुलिस ने इस मामले में आईपीसी (IPC) की धारा 304बी और 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है. पुलिस (Police) ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस का कहना है कि प्रथम दृष्टया मृतका के शरीर किसी तरह की चोट के निशान नहीं हैं. 

8 महीने की गर्भवती थी नवविवाहिता

दरअसल 18 साल की राजेश्वरी का विवाह उसके सगे फुफेरे भाई रवि गंगवार से करवाया गया था. क्योंकि दोनों के बीच पिछले 3 साल से प्रेम संबंध था. जिसके बाद लड़की गर्भवती हो गई. घरवालों की जब इस बात का पता चला तो दोनों परिवारों में खलबली मच गई. लोक-लाज के भय से दोनों परिवारों ने आपसी सलाह कर प्रेमी जोड़े की रामपुर के राठौड़ा शिव मंदिर में शादी करवा दी. लेकिन शादी के तीन घंटे बाद ही युवती की मौत की खबर आई, जिसे सुनकर परिजनों में हड़कंप मच गया.

परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

मृतका के परिजनों का आरोप है कि मांग के अनुरूप दहेज नहीं मिलने की वजह से उनकी बेटी की हत्या की गई है. इस मामले में परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने मृतका के पति रवि गंगवार, ससुर नरेंद्र गंगवार और चचिया ससुर अजय पाल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. पुलिस के मुताबिक प्रथम दृष्टया कोई चोट के निशान नहीं दिख रहे हैं. मौत की वजह जानने के लिए शव का पंजीकरण कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. परिजनों की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है, जांच के बाद विधिक कार्रवाई की जाएगी. 

मृतका के भाई ने बताई ये बात

मृतका के भाई अंकित ने बताया दोनों की शादी दोपहर करीब 3:00 बजे मंदिर में शादी करवाई गई थी और शाम सात बजे तक उसकी मौत हो गई तब हमें इस बारे में सूचना दी गई. हमारे परिवार ने इस मामले में ससुरालवालों पर मुकदमा दर्ज कराया है. इस मामले में 3 लोगों के खिलाफ शिकायत की गई हैं जिसमें लड़का उसके पिता और चाचा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है. हमें इंसाफ चाहिए. 

 

मामले पर क्या कहती है पुलिस?
इस संबंध में क्षेत्राधिकारी अतुल कुमार पांडे ने बताया मिलक थाना क्षेत्र के गहलुईया गांव के अंतर्गत एक महिला की दहेज की वजह से हत्या की तहरीर प्राप्त हुई. जिसके बाद मैंने खुद एसएचओ के साथ मिलकर घटनास्थल का दौरा किया. घटनास्थल के निरीक्षण के बाद शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. पोस्टमार्टम के बाद ही मौत के सही कारणों का पता चल पाएगा. 

 

ये भी पढ़ें- 



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: