राजस्थान: ‘सियासी संग्राम’ के बाद पहली बार राहुल गांधी से मिले सीएम गहलोत, जानिए क्या हुई बात?


Rajasthan Congress Politics: कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव से पहले राजस्थान में हुए सियासी संग्राम के बाद पहली बार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से मुलाकात की. दोनों नेताओं की मुलाकात भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) के एक हजार किलोमीटर पूरे होने पर कर्नाटक (Karnataka) में हुई. सूत्रों के मुताबिक, मुलाकात में दोनों नेताओं के बीच चर्चा का मुद्दा कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव और राजस्थान की राजनीति रहा. गहलोत ने राहुल गांधी को प्रदेश के सियासी माहौल से अवगत कराया और कांग्रेस में हुए विवाद की वजह भी बताई.

राजस्थान में सियासी संग्राम के बाद पहली बार मुलाकात

उन्होंने सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से हुई मुलाकात का जिक्र किया और पार्टी विधायकों के विचारों की भी राहुल गांधी को जानकारी दी. बातचीत के बाद दोनों नेता एक साथ सभा में पहुंचे. बेल्लारी (Ballari) की सभा में सीएम गहलोत ने गांधी की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी बिना रुके लगातार चल रहे हैं. राहुल गांधी चाहते हैं कि देश एक रहे, अखंड रहे, आपस में भाईचारा कायम रहे. सीएम अशोक गहलोत ने कर्नाटक से पहले 21 सितंबर को कोच्चि जाकर राहुल गांधी से मुलाकात की थी.

कर्नाटक से पहले कोच्चि में गहलोत  की राहुल से मीटिंग

उस वक्त गहलोत राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनने के लिए मनाने गए थे. लंबी बातचीत के बाद गांधी ने अध्यक्ष बनने से मना कर दिया था. गहलोत चाहते थे कि अध्यक्ष पद पर गांधी परिवार का वर्चस्व कायम रहे. आपको बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष पद (Congress President) के लिए 17 अक्टूबर को वोटिंग होगी. चुनावी मैदान में मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) और शशि थरूर (Shashi Tharoor) हैं. देशभर में 65 से अधिक केंद्रों पर वोट डाले जाएंगे. प्रदेश कांग्रेस समितियों (PCC) के 9,000 से अधिक प्रतिनिधि नये अध्यक्ष का चुनाव करेंगे.

Diwali 2022: राजस्थान के इन जगहों की दिवाली आपको बना देगी ‘दीवाना’, जाकर जरूर देखें भव्य समारोह का नजारा



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: